KANE WILLIAMSON

सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियम्सन को रिलीज कर दिया है. पिछले सीजन तक केन विलियमसन हैदराबाद के कप्तान थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को छोड़ते हुए केन विलियम्सन को अपने टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन पिछले आईपीएल के सीजन में कुछ ऐसा हुआ कि अब केन विलियमसन इस टीम का हिस्सा भी नही बने हैं. आइए इस लेख में जानते हैं क्या है वो कारण जिसकी वजह से फ्रेंचाइजी ने इस दिग्गज खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव किया है.

पिछला सीजन रहा था ख़राब

पिछले सीजन में एक कप्तान के तौर पर और एक बल्लेबाज के रूप में केन विलियम्सन का प्रदर्शन बहुत ख़राब रहा था. केन ने पिछले सीजन में 14 मैचो में कप्तानी की थी, जिसमें उनकी टीम को सिर्फ 6 मैचों में जीत मिली थी. वहीं एक बल्लेबाज के रूप में केन विलियमसन ने 13 पारियों में बल्लेबाजी की थी, जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 216 रन निकले थे.

इस दौरान विलियमसन का स्ट्राइक रेट 93.50 का रहा था, जो टूर्नामेंट में कम से कम 100 गेंद खेलने वाले सभी खिलाड़ियों में सबसे ख़राब था. केन विलियमसन एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं, इसलिए कोई भी उनसे इस प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद नही कर रहा था. यह एक मुख्य कारण हो सकता है, जिसके कारण केन विलियमसन को टीम से बाहर किया गया था.

विलियम्सन की कीमत थी 14 करोड़

केन विलियमसन को पिछले सीजन में 14 करोड़ रूपये देकर रिटेन किया गया था, लेकिन अपने कीमत के अनुरूप वह प्रदर्शन नही कर पाए थे. बड़ी बात यह भी थी कि अगर हैदराबाद विलियमसन को रिलीज करती है, तो उनके पास 14 करोड़ की बड़ी राशि आ जायेगी. इस राशि से वह कुछ अच्छे खिलाड़ियों को कम दाम में खरीद पायेंगे.

ऐसा भी हो सकता है कि हैदराबाद विलियमसन को कम दाम देकर एक बार फिर से खरीद ले. क्या होगा, क्या नही यह तो 23 दिसम्बर को होने वाले मिनी आक्शन में ही पता लगेगा. सनराइजरर्स हैदराबाद के पास इस समय 42 करोड़ रूपये बचे हुए हैं.

ALSO READ: IPL 2022 में इन 5 खिलाड़ियों पर हुई थी पैसो की बारिश इस बार फ्रेंचाइजी ने निकाल फेंका बाहर

रिटेन-रिलीज किए गए खिलाड़ी

रिटेन खिलाड़ी: अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक.

रिलीज खिलाड़ी: केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा, विष्णु विनोद.

ALSO READ: “तुमको सिर्फ बेवकूफ बनाया” रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने किया रिटेन तो सोशल मीडिया पर आ रही ऐसी प्रतिक्रिया