ROYAL CHALLEANGERS BANGALORE

आईपीएल का 15वां सीजन अपने आखिरी चरण में चल रहा है. शुरूआत से टॉप पर रही गुजरात टाइटंस ने पहला क्वालीफायर जीतकर फाइलन में अपना नाम लिखवा लिया है. अब लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी, उसके बाद फैसला होगा कि फाइनल में दूसरी टीम कौन सी पहुंचेगी. एलिमिनेटर को लेकर एक बात सामने निकलकर सामने आ रही है कि अगर ये मुकाबला नहीं खेला गया तो आरसीबी बिना मैच खेले ही बाहर का रास्ता देख लेगी.

किस वजह से मैच में आ सकती है बाधा

GUJRAT TITANS vs RAJSTHAN ROYALS

आईपीएल के इस सीजन के पहले क्वालीफायर मैच कोलकत्ता के इडेन गार्डन्स में खेला गया था. इस मैच के शुरू होने से पहले बारिश का खतरा बताया जा रहा था. कहा जा रहा था कि इस मैच को बारिश धो सकती है. कोलकत्ता का मौसम बीते कुछ दिनों से खराब चल रहा है. मौसम विभाग की तरफ से पूरी आशंका जताई गई थी कि इस मैच में बारिश होगी. हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और बिना किसी बाधा के पूरा मैच खेला गया.

इस मैच को गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से 3 गेंद पहले ही जीत लिया था. गुजरात ने पहले टॉस जीतकर पहल फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी के लिए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए. इस स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात ने इस मैच को अपने नाम कर लिया.

ALSO READ: Virat Kohli से शादी करने से पहले इन 5 मर्दों के साथ Anushka Sharma रख चुकी हैं रिश्ता

कैसे बिना आरसीबी देख सकती है बाहर का रास्ता

ROYAL CHALLEANGERS BANGALORE

बारिश या किसी और वजह के चलते अगर मैच नहीं हो पाता है तो नियम के हिसाब से दोनों टीमों के लीग मैचों के आकड़ों के हिसाब से टीम को मैच दे दिया जाता है. लीग मैच के आकड़ें देखने से पहले मैच में सुपर ओवर के ज़रिए फैसला किया जाता है. अगर ज्यादा बारिश या बहुत मौसम खराब होने की वजह से सुपर ओवर संभव नहीं है तो लीग मैचों के आधार पर ही टीम को जीत दे दी जाती है. अगर ऐसा होता है तो आरसीबी के प्वाइंट्स लखनऊ से कम है, आरसीबी बिना मैच खेले ही फाइनल से बाहर हो जाएगी.

ALSO READ: Womens T20 Challange: लेडी सहवाग के सामने बेकार हुई हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी, 10 गेंद पहले ही खत्म कर दिया शेफाली वर्मा ने मैच