फाफ डू प्लेसिस ने किया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बंटाधार, इस एक छोटी सी गलती से गंवा दिया जीता हुआ मैच
फाफ डू प्लेसिस ने किया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बंटाधार, इस एक छोटी सी गलती से गंवा दिया जीता हुआ मैच

Royal Challengers Banglore vs Rajasthan Royals Match Report : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की दो फाइनलिस्ट टीम मिल चुकी है। गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बाद अब राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। आईपीएल का 73वां मैच जोकि क्वालीफायर मैच था, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ( RR) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) टॉस और मैच दोनों में हराया। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। 29 मई को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को राजस्थान रॉयल्स ने 11 गेंद पहले 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बनाए 157 रन

4 4 4 4 4 4 4 4 और 6 6 की मदद से विराट कोहली ने खेली तूफानी पारी, RCB ने प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा बरकरार

आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए हैं। जिसमें एक बार फिर पिछले मैच के शतकवीर रजत पाटीदार को छोड़कर कोई भी पचास रन तक नहीं पहुंच सका है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से रजत पाटीदार ने 42 गेंदों पर 138 के स्ट्राइक रेट से 4 चौकों और 3 छक्कों के साथ 58 रन बनाए। इनके अलावा विराट कोहली (7 रन), फाफ डु प्लेसिस (25 रन), ग्लेन मैक्सवेल (24), महिपाल लोमरोर (8), दिनेश कार्तिक (6), वानिंदु हसारंगा (0) और हर्षल पटेल ने (1) रन बनाकर पवेलियन का रुख किया। शाहबाज अहमद ( 12) और जॉस हेजलवुड एक रन पर नाबाद रहे।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने चार ओवर्स में 22 रन बनाकर तीन विकेट, ओबेड मैककॉय ने चार ओवर्स में 23 रन देकर तीन विकेट, ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर्स में 28 रन देकर एक विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स 31 रन देकर एक विकेट लिया है। वहीं युजवेंद्र चहल को चार ओवर्स में 45 रन के बाद कोई विकेट नहीं मिला है।

ALSO READ: IPL 2022: “ये RCB वाले से कुछ नहीं होगा, प्लेऑफ में जाकर भी….” आईपीएल से एक बार फिर बाहर होने के बाद जमकर बना मजाक, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी

जॉस बटलर का एक और शतक और RR फाइनल में

BUTTLER IPL 2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से निर्धारित 20 ओवर्स में 158 रन के लक्ष्य को बनाने के लिए जॉस बटलर और यशस्वी जायसवाल को जोड़ी मैदान पर उतरी। जिसमें 106 रन अकेले एक छोड़ पर खड़े रहकर जॉस बटलर ने ही बना लिए हैं। जॉस बटलर ने क्वालीफायर मैच के पहली बार शतक लगाते हुए 106 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 60 गेंदों और 176 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। पारी में 10 चौके और 6 छक्के शामिल हैं। साथ ही यशस्वी जायसवाल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की।

उन्होंने 13 गेंदों पर 31 रन बनाए हैं। कप्तान संजू सैमसन ने 23 रन की पारी खेली है। देवदत्त पाडिक्कल 9 रन पर आउट हुए। जॉस बटलर 106 और सिमरन हैतमायर दो रन पर नाबाद लौटे। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने 11 गेंद पहले 7 विकेट से मैच जीत लिया।

ALSO READ: IPL 2022: “मेरा नाम बिकता है” आईपीएल फाइनल में पहुंचे हार्दिक पंड्या पर चढ़ा गुरूर, महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से जॉस हेजलवुड ने चार ओवर्स में 23 रन देकर दो विकेट और वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर्स में 24 रन देकर एक विकेट लिया है। मोहम्मद सिराज ने दो ओवर्स में 31 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने तीन ओवर्स के 17, शाहबाज अहमद ने दो ओवर में 35 और हर्षल पटेल ने 3.1 ओवर्स में 29 रन खर्चे है। लेकिन कोई विकेट हाथ नहीं लगा है।

फाफ डू प्लेसिस ने नहीं किया गेंदबाजों का सही से उपयोग

FAF DU PLESSIS POST MATCH

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हार की सबसे बड़ी वजह खुद कप्तान फाफ डू प्लेसिस ही रहे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने आज बेहद ही खराब कप्तानी का परिचय दिया। मोहम्मद सिराज और शहबाज अहमद ने आज जिस तरह की गेंदबाजी की उसने मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से दूर कर दिया, हालांकि कप्तान ने बीच ओवरों में जॉस बटलर को बिलकुल भी आउट करने का प्रयास नहीं किया।

ALSO READ: IPL 2022: “ये RCB वाले से कुछ नहीं होगा, प्लेऑफ में जाकर भी….” आईपीएल से एक बार फिर बाहर होने के बाद जमकर बना मजाक, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी