पर्पल कैप

IPL 2022: Match 60: Royal Challengers Banglore VS Punjab, Kings Purple Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में 60वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ( PBKS) टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। जिसके बाद पंजाब किंग्स ने 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी, जिसके बाद पंजाब किंग्स ने 54 रन से ये मैच जीत लिया। इस मैच में दोनों टीम की तरफ से गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए विकेट चटका दिए। इसी के साथ एक मैच के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने यानी पर्पल कैप की रेस में बड़ा बदलाव हुआ है।

वानिंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल के बीच पर्पल कैप की जंग

माइक हेसन ने युजवेंद्र चहल और वनिंदु हसरंगा की तुलना करते हुए बताया कौन है बेहतर गेंदबाज, जवाब सुनकर नहीं होगा यकीन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स ( PBKS VS RCB) में दोनों टीम के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी का परिचय दिया। जिसमे हार के बाद भी युवा गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने पर्पल कैप और युजवेंद्र चहल को पछाड़ने के लिए मात्र एक विकेट का फासला तय करना शेष है। वहीं इस ही मैच में पंजाब किंग्स के कागिसो रबादा ओर आरसीबी के हर्षल पटेल ने टॉप 5 में अपनी वापसी कर ली है। इस एक मैच में तीन खिलाड़ियों ने पर्पल कैप के लिए रेस में अपना नाम और आगे कर लिया है।

ALSO READ: IPL 2022, RCB vs PBKS, STATS: मैच में बने 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हारकर भी फाफ डू प्लेसिस ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स की तरफ से कासीगो रबादा ने चार ओवर्स में 21 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। वहीं वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर्स में मात्र 15 रन खर्च करके दो विकेट ले लिए और हर्षल पटेल ने चार ओवर्स में 34 रन देकर चार विकेट ले लिए हैं। जिसके चलते वानिंदु हसरंगा अब कुल 13 मैच में 7.48 की इकॉनमी के साथ दूसरे पायदान पर है।

पंजाब किंग्स के कागिसो रबादा 11 मैच में 8.39 की इकॉनमी के साथ 21 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर है। तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल ने भी टॉप 5 में वापसी कर ली है। हर्षल पटेल 12 मैच में 7.72 की इकॉनमी के साथ 18 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं।

युजवेंद्र चहल के पास है Purple Cap

yuzi chahal
साभार: iptt20.com

आईपीएल 2022 की पर्पल कैप पर भारतीय खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने लंबे समय से कब्जा कर रखा है। युजवेंद्र चहल ने 12 मैच में 7.78 की इकॉनमी से 24 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं कुलदीप यादव 12 मैच में 8.58 की औसत के साथ 18 विकेट लेकर पांचवे स्थान पर खिसक गए हैं। इस साल विदेशी खिलाड़ियों की तुलना में भारतीय खिलाड़ियों ने इस लिस्ट में अपना नाम काफी लिखा रखा है।

ALSO READ: RCB VS PBKS, POINT TABLE: पंजाब किंग्स की जीत से बदल गया आईपीएल 2022 प्लेऑफ का पूरा समीकरण, प्रबल दावेदार मानी जा रहीं ये 3 टीमें हुईं बाहर