अंबाती रायुडू

इंडियन प्रीमियर लीग में 22वा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में बीती रात हुआ। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में गत चैंपियन की छवि बरकरार रखने वाली टीम नजर आई। चेन्नई सुपर किंग्स ने 23 रन से लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की है।

मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स की फील्डिंग के समय बेहतरीन कैच देखने को मिला। अंबाती रायुडू ने 36 साल की उम्र में एक युवा खिलाड़ी के बराबर की फिटनेस को दिखाते हुए शानदार कैच पकड़ा। मैच के समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की तरफ से बेहतरीन कैच था।

देखिए वीडियो, कैसे एक हाथ से अंबाती रायुडू ने लपका लाजवाब कैच

अंबाती रायुडू कैच वीडियो

अंबाती रायुडू को पिछली रात खेले गए मैच में शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा की बेहतरीन पारी के बाद मैदान पर अपने बल्ले से पारी खेलने का मौका तो नहीं मिला। लेकिन फील्डिंग के समय अंबाती रायुडू में एक लाजवाब कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया। 36 साल के अंबाती रायुडू की फिटनेस पर उठने वाले सभी सवालों का मुंहतोड़ जवाब दे दिया है। इस कैच को देखने के बाद फिटनेस को लेकर कोई सवाल नही होगा। अंबाती रायुडू ने एक हाथ से मुश्किल दिखने वाला कैच पकड़ा है।

मैच में 16वा ओवर कप्तान रविंद्र जडेजा डालने के लिए मैदान पर आए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से टीम की आखिरी उम्मीद दिनेश कार्तिक पारी खेली रहे थे। दूसरे छोर पर आकाश दीप थे। जिसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने फ्लिप करने की कोशिश की। गेंद बल्ले के निचले हिस्से में लगी। जिसके बाद कवर्स पर लगे अंबाती रायुडू ने आगे की तरफ ड्राइव लागते हुए एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़ा है।

यहां देखें वीडियो

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: शिवम दुबे ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी कर ऑरेंज कैप लिस्ट में जोरदार एंट्री, लिस्ट में अकेले CSK का दबदबा

डैडी आर्मी ने किया कमाल

चेन्नई सुपर किंग्स को उनके उम्रदराज खिलाड़ियों के कारण डैडी आर्मी कहा जाता है। टीम युवा खिलाड़ियों में साथ साथ अनुभवी खिलाड़ियों की तरफ भी अपना रुख बराबर रखती है। जिसके बाद टीम के प्लेइंग इलेवन में ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ी नजर आते है। उनकी फिटनेस पर भी लगातार सवाल उठाया जाता है, लेकिन अंबाती रायुडू ने इस सवाल का काफी सटीकता से जवाब दिया है।

बता दे, चेन्नई सुपरकिंग्स ने लीग में अब तक पांच मैच खेल लिए है। लेकिन चार बार की चैंपियन टीम मात्र एक मैच ही जीत सकी है। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा की 88 रनों और शिवम दुबे की 94 रनों की पारी के चलते लीग का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है।

ALSO READ:IPL 2022 CSKvsRCB Stats: रोमांचक मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी