KKR

प्लेयर्स अपडेट : इंडियन प्रीमियर लीग के(IPL) 15वे संस्करण के मेगा ऑक्शन का चलते सभी टीम अपने चुनिंदा तय सीमा में खिलाड़ियों को टीम में रख सकती हैं। जिसके कारण कई ऐसे नाम बड़े नाम हैं जोकि टीम का हिस्सा बनेंगे। इसी क्रम में रॉयल चैलेंजर्स(RCB) के लिए कप्तान बनने की दावेदारी केकेआर(KKR) का एक खिलाड़ी पेश कर रहा है।

KKR का यह खिलाड़ी बन सकता RCB का नया कप्तान

KKR

KKR टीम ने अपने बेहतरीन बल्लेबाज इयोन मोर्गन को ऑक्शन में उतारा है। इयोन मोर्गन इंग्लैंड टीम के कप्तान है। उन्हें उनकी कप्तानी के साथ साथ शानदार बैटिंग के लिए भी जाना जाता है। रॉयल चैलेंजर्स की टीम एक नए कप्तान की खोज में है। इसलिए ऑक्शन में आरसीबी फ्रेंचाइजी की नजर इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप का विश्व विजेता बनने के वाले इस खिलाड़ी पर जरूर रहेगी।

इयोन मोर्गन इंग्लैंड को हाल ही में हुए टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक ले गए थे। मॉर्गन को मैदान पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही शांत दिमाग से फैसले लेते देखा गया है। वो अपनी बल्लेबाजी के साथ जी टीम संयोजन भी कबीले तारीफ करते हैं। टीम की जरूरत के अनुसार बैटिंग ऑर्डर में तब्दीली और मैदान पर बॉलर्स को चलाना इन सभी डिपार्टमेंट में मॉर्गन को बेहतरीन काम करते देखा गया है।

विराट छोड़ चुके है कप्तानी

विराट कोहली

विराट कोहली पिछले सीजन में ही कप्तानी ना करने का ऐलान कर चुके है। अब वह टीम के सीनियर खिलाड़ी और एक बल्लेबाज के रूप में टीम में दिखाई देंगे। हाल ही में विराट में कहा है कि उनका बेस्ट आना अभी बाकी है। इससे उनकी जुझारू मनोदशा को साफ समझा जा सकता है।

ALSO READ: KKR और मुंबई इंडियंस की टीम अगले साल इस विदेशी लीग में खेलती आएगी नजर, CSK की भी है टीम खरीदने पर नजर

KKR ने नही किया रिटेन

KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इयोन मोर्गन को रिटेन ना करके उन्हें ऑक्शन में उतारा है उनके अलावा टीम ने आंद्रे रसेल को पहले पायदान पर रखकर 12 करोड़, वरुण चक्रवर्ती को 8 करोड़, वेंकटेश अय्यर को 8 करोड़ और सुनील नारायण को 6 करोड़ की राशि के साथ रिटेन किया है। KKRर की टीम का कप्तान कौन होगा, ये भी अभी साफ नहीं है। केकेआर की फ्रेंचाइजी के पास अब 56 करोड़ की रकम ऑक्शन के लिए बची है।

आरसीबी के बजट में है इतनी रकम

रॉयल चैलेंजर्स कि टीम ने विराट कोहली पर भरोसा जताते हुए 15 करोड़ और पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ की धनराशि के साथ रिटेन किया है। अब फ्रेंचाइजी के पास कुल 57 करोड़ की राशि ऑक्शन के लिए है।

ALSO READ: REPORT: लखनऊ की टीम ने नीलामी से पहले के एल राहुल को दिया आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा ऑफर, कीमत जान खुला का खुला रह जाएगा मुंह