रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने भी IPL 2022 से पहले बड़े बदलाव किए हैं। IPL खिताब जीतने का इंतजार कर रही यह टीम अगले सीजन से नए कप्तान के साथ उतरेगी। हालांकि आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन करने का फैसला किया है। कोहली कप्तानी छोड़ चुके हैं ऐसे में वे स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में ही दिखेंगे। मैक्सवेल और सिराज को कप्तानी मिलने की संभावना काफी कम है। ऐसे में आरसीबी को मेगा ऑक्शन के दौरान कप्तानी लायक खिलाड़ी लेना होगा।

बात सिर्फ यही पे आके नहीं खत्म होती है। आरसीबी ने रिटेंशन लिस्ट में एक ऐसा नाम शामिल नहीं किया है, जो उनके लिए 2021 के सीजन में मैच विनर साबित हुआ था। सिर्फ एक मैच में नहीं बल्कि कई बार इस खिलाड़ी ने आरसीबी को जीत दिलाई थी। इस खिलाड़ी का नाम है हर्षल पटेल। 

पर्पल कैप होल्डर थे हर्षल पटेल

हर्षल पटेल

मैच विनर हर्षल पटेल ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। वो ज्यादातर मुकाबलों में आरसीबी के ‘मैच विनर’ साबित हुए थे। हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में खेले गए 15 मुकाबलों में 14.34 की औसत और 8.14 की स्ट्राइक रेट से 32 विकेट हासिल किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर 5/27 रहा था और उन्होंने पर्पल कैप भी जीती थी। 

ALSO READ: IND v NZ: 1 लाख का चेक ईनाम में उस खिलाड़ी को मिला जो टीम के प्लेइंग XI का हिस्सा भी नहीं था

मुंबई के खिलाफ ग़ज़ब हैट्रिक

Harshal Patel Rcb

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक शानदार हैट्रिक ली थी। हर्षल पटेल मैच का 16वां ओवर के रहे थे, जिसमे उन्होंने हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और राहुल चाहर का विकेट चटकाया था। 

भारत के लिए डेब्यू कर बिखेरा जलवा

Harshal Patel debut for team india

पिछले महीने टी20 श्रृंखला में, हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया जहां उन्होंने रांची में खेले गए दूसरे टी20 में 2/25 की बॉलिंग फिगर के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ मिला था। इसके अगले मैच में जो कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला गया, वह उन्होंने 2/26 के फिगर और 11 गेंदों में 18 रनों की पारी खेलकर ‘गेमचेंजर’ अवॉर्ड अपने नाम भी किया था। 

ALSO READ: टीम इंडिया से 4 साल बाहर रखा! अब रोहित शर्मा के आते ही सबसे बड़ा मैच विनर बना ये खिलाड़ी

क्या हर्षल को रिलीज कर आरसीबी ने की गलती?

Rohit Sharma and Harshal Patel

हर्षल पटेल ने कम समय में आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी है लेकिन इसके बावजूद उन्हें रिटेन नहीं किया गया जो कि एक बड़ी गलती आरसीबी ने करी है। आरसीबी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें फिर से शामिल कर पाएगी यह बहुत मुश्किल है, क्योंकि हर फ्रेंचाइजी अब उनको हासिल करने के लिए दौड़ में उतर जाएगी। 

Published on December 6, 2021 11:23 pm