RCB CHANGE HIS NAME IPL 2024

आईपीएल के 17वें संस्करण (IPL 2024) को शुरू होने में कुछ ही दिन शेष है। टूर्नामेंट के पहले सभी आईपीएल (IPL) टीमों में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ने अपने नाम में थोड़ा बदलाव किया है। जिसके लिए फैंस काफी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे।

हाल ही में आरसीबी (RCB) की टीम का एक बड़ा आयोजन हुआ। जहां टीम के नाम में बदलाव किया गया है। आरसीबी के पहले भी टीम अपनी नामों में बदलाव कर चुकी है। लेकिन टीमो को इसका ज्यादा फायदा नहीं हुआ।

अब इस नाम से IPL खेलेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

दरअसल आईपीएल की जब शुरुआत हुई थी। तब शहर का नाम बैंगलोर हुआ करता था, जिसके कारण टीम का राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर था, लेकिन कुछ समय बाद शहर का नाम बेंगलुरू हो गया, जिसके बाद फैंस के बीच मांग उठने लगी कि टीम का नाम भी बदलना चाहिए। इसीलिए 16 साल टीम का नाम भी राॅयल चैलेंजर्स बेंगलोर से राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया गया है।

यह नाम का बदलाव आरसीबी के अनबाॅक्स इवेंट में किया गया। जहां टीम की इस सीजन की नई जर्सी भी लांच की गई है। टीम इस बार ब्लू और रेड के काॅम्बिनेशन में खेलते हुए नजर आने वाली है। इसके अलावा टीम की ग्रीन जर्सी भी लांच की गई है। जिसमें रेड और ग्रीन का काॅम्बिनेशन देखने को मिलेगा।

पहले भी बदल चूका है इन टीमों का नाम

आईपीएल में यह पहला मौका नहीं है, जब टीम ने अपने नाम में बदलाव किया है। इसके पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का नाम डेक्कन चार्जर्स था, लेकिन सनराइजर्स ग्रुप के खरीदने के बाद टीम का नाम सनराइजर्स हैदराबाद कर दिया गया था। वहीं कुछ समय बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम भी दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया।

सबसे आखिरी नाम किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बदला था। टीम ने अपना नाम बदलकर पंजाब किंग्स कर लिया है। हालांकि इन सभी टीमों में केवल नाम बदलने के बाद केवल सनराइजर्स हैदराबाद ही आईपीएल का खिताब जीत पाई है। बाकी अन्य टीमें खिताब जीत नहीं पाईं हैं।

ALSO READ: IPL 2024 शुरू होने से पहले SRH को लगा बड़ा झटका, सबसे बड़ा मैच विनर हुआ शुरुआती 3 मैचों से बाहर, जानिए वजह