Ravindra Jadeja say sorry to Sarfaraz Khan
रविंद्र जडेजा ने रनआउट के लिए सरफराज खान से मांगी माफी

Ravindra Jadeja say sorry to Sarfaraz Khan: इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ तीसरे टेस्ट में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने धाकड़ फिफ्टी लगाकर डेब्यू को यादगार बनाया है. रनआउट होने से पहले सरफराज खान ने 66 गेंद में 62 रन की पारी खेली. सरफराज खान की पारी में 9 चौके और एक छक्का भी शामिल रहा.

सरफराज खान की इस पारी के बाद पूरा भारत उनका फैन बन गया है, लेकिन 62 रनों के निजी स्कोर पर उनके रनआउट के बाद फैंस का दिल टूट गया और तीसरे टेस्ट में भारत (Team India) के लिए मैच विनर बनकर उभरे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लोगों ने सेल्फिश बोलना शुरू कर दिया है.

Sarfaraz Khan ने Ravindra Jadeja का किया बचाव

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद शतक बनाकर लौटे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अचानक विलेन बन गए हैं. सोशल मीडिया पर रविंद्र जडेजा को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. ट्विटर पर तो #Selfish ट्रेंड होने लगा, रविंद्र जडेजा ने बाद में अपनी इंस्टग्राम स्टोरी पर सरफराज खान से रन आउट करवाने के लिए माफी भी मांगी, लेकिन पूरे मामले में सरफराज खान की सोच थोड़ी जुदा है.

सरफराज खान (Sarfaraz Khan on Ravindra Jadeja) ने शुरुआती घबराहट को दमदार स्वीप से दूर कर दिया, लेकिन अपने आउट होने को – नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट – “गलत तालमेल” का मामला करार दिया.

सरफराज खान ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का बचाव करते हुए कहा कि

“यह खेल का हिस्सा है. क्रिकेट में कभी कभी गलत कॉल होता है. कभी-कभी रन आउट होता है, कभी-कभी आपको रन मिल जाते हैं. मैंने लंच के समय जडेजा से बात की और उनसे खेलते समय मुझसे बात करने का अनुरोध किया. मुझे खेलते समय बात करना पसंद है. यह मेरा पहला मौका था.”

Ravindra Jadeja ने सरेआम मांगी सरफराज खान से माफी

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद जब 26 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे तो कई सवालों के जवाब दिए. भारत के पहले दिन पांच विकेट पर 326 रन बनाने के बाद सरफराज ने यहां मीडिया से कहा,

‘यह खेल का हिस्सा है. क्रिकेट में संवादहीनता होती है. कभी-कभी रन आउट होता है और कभी-कभी आपको रन मिलते हैं. मैंने लंच के समय जडेजा से बात की थी और उनके आग्रह किया था कि खेलते समय मेरे साथ बात करें. मुझे खेलते हुए बातें करना पसंद है. मैंने उनसे कहा कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाऊं तो खेलते हुए मेरे साथ बात करते रहें. वह बात करते रहे और बल्लेबाजी करते हुए मेरा काफी समर्थन किया.’

वहीं भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने हिम्मत दिखाते हुए वहीं अपनी गलती भी मान ली. रविंद्र जडेजा ने इंस्टग्राम स्टोरी पर लिखा, ‘सरफराज खान के लिए बुरा महसूस कर रहा हूं. ये मेरा गलत कॉल था. आपने शानदार खेला.’

Ravindra jadeja sorry to sarfaraz khan

गौरतलब है कि 81वें ओवर की पांचवीं बॉल पर रविंद्र जडेजा ने मिड ऑफ की दिशा में खेली, जो सीधा फील्डर के पास गई. पहले तो रविंद्र जडेजा ने सरफराज खान को सिंगल के लिए बुलाया और फिर अपना मन बदल लिया.

मार्क वुड ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर एक सटीक थ्रो मारा और स्टंप्स बिखर गए. इस तरह बिना गेंदबाज का सामना किए ही सरफराज खान को पवेलियन लौटना पड़ा. हालांकि फैंस उनकी 62 रनों की पारी के दीवाने हो चुके हैं.

ALSO READ: IND vs ENG: “मैंने जडेजा से कहा कि…..” Sarfaraz Khan ने रनआउट पर तोड़ी चुप्पी, इन्हें माना जिम्मेदार