team india odi

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए अब टीम इंडिया (Team India) में एक बहुत बड़ी बदलाव नजर आ रही है. देखा जाए तो इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम मैनेजमेंट ने अभी से ही रणनीति बनानी शुरू कर दी है और एक घातक खिलाड़ी की टीम में एंट्री करवाई है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा Team India का ये खिलाड़ी

हम आपको टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं रविंद्र जडेजा है जो अपनी चोट के बाद शानदार तरीके से वापसी करने में सफल हुए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बहुत बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं.

जिस तरह टेस्ट सीरीज में उन्होंने अपना जलवा बिखेरा है वहीं उम्मीद वनडे मुकाबले में भी की जा रही है. भारतीय टीम मैनेजमेंट अगर पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा को मौका देती है, तो फिर वह ऑस्ट्रेलिया के परखच्चे उड़ा सकते हैं.

8 महीने बाद शानदार रही वापसी

आपको बता दें कि काफी समय तक रविंद्र जडेजा को अपनी चोट और सर्जरी के चलते टीम से बाहर रहना पड़ा था, लेकिन जब 8 महीने बाद उन्होंने वापसी की और अपनी वापसी से जडेजा ने तहलका मचाया और फिर हर तरफ उनका नाम गूंजने लगा हैं.

रविंद्र जडेजा के अंदर अकेले ही पूरा मैच पलटने की काबिलियत है जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम इंडिया के शानदार फील्डर भी कहे जाते हैं.

ALSO READ:IND vs AUS ODI: पहले वनडे के लिए भारत की 11 सदस्यीय टीम आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या

वनडे मैच में करना होगा धमाल

आपको बता दें कि लगभग 8 महीने के बाद रवींद्र जडेजा वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं, जिन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर खेला था. यही वजह है कि उन्हें अब वनडे मैच में भी कमाल का खेल दिखाना होगा.

देखा जाए तो इस वक्त केएल राहुल अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और श्रेयस अय्यर चोटिल हैं. ऐसे में रविंद्र जडेजा के पास इस वक्त अपनी ऑलराउंडर की भूमिका निभाने का अवसर है.

ALSO READ: पहले वनडे से ठीक पहले Team India को लगा बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, कोच ने दी जानकारी

Published on March 17, 2023 9:58 am