JADEJA CATCH UMPIRE ASKED

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का 17वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. बांग्लादेश की टीम आज अपने नियमित कप्तान शाकिब अल हसन के बिना उतरी. शाकिब अल हसन न्यूजीलैंड के खिलाफ फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गये थे, जिसके बाद नजमुल हसन शंटो आज स्टैंड इन कैप्टन के तौर पर मैदान पर उतरे.

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शंटो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मै तो पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेता.

बांग्लादेश की टीम ने बनाया 256 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को बहुत ही शानदार शुरुआत मिली. बांग्लादेश के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अर्द्धशतक जड़ा. तंजीद हसन ने 51 रनों की पारी खेली तो लिटन दास ने 66 रनों की पारी खेली. इस पारी को ड्रिंक ब्रेक के बाद कुलदीप यादव ने तंजीद हसन को एलबीडब्ल्यू आउट किया.

इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाज एक-एक करके आउट होते चले गये. अंत में बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और म्ह्मदुल्लाह ने पारी को संभाला. मुशफिकुर रहीम ने 38 रनों की पारी खेली, तो वहीं म्ह्मदुल्लाह ने 46 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम निर्धारित 50 ओवरों में 256 रन बना सकी.

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए तो वहीं कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिले.

रविंद्र जडेजा ने मैच के बीच बताया कैसी है पिच

रविंद्र जडेजा ने मैच के बीच स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि

“मुझे लगता है विकेट बहुत अच्छा है, विकेट में कोई टर्न नहीं है, अगर हम आराम से खेलते हैं, तो आसानी से लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं.”

वहीं मुशफिकुर रहीम का कैच पकड़ने के बाद अपने सेलिब्रेशन को लेकर बात करते हुए रविंद्र जडेजा ने कहा कि

“वो सेलिब्रेशन हमारे फील्डिंग कोच के लिए था. हर मैच के बाद हमे बेस्ट फिल्डर अवार्ड मिलता है, इसलिए मै अपने कोच को बताना चाहता था कि मै भी लाइन में हूँ.”

रविंद्र जडेजा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही है. मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाज और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन आसानी से इस लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं. स्पिनरों के लिए विकेट में कुछ भी नहीं है, इसलिए आपको काफी टाइट गेंदबाजी करनी होगी. आपको स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करनी होगी.”

IND vs BAN मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: लिट्टन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम.

ALSO READ: SMAT 2023:  6,6,6,6,6,6… 12 छक्के 8 चौके, टी20 फॉर्मेट में आया ऋषभ पंत का तूफान, जड़ा डाला विश्व इतिहास का सबसे तेज़ शतक