Ravindra Jadeja CSK IPL 2022
साभार: स्काई स्पोर्ट्स

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बीते कई सालों से चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं. इस साल रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान भी बनाया गया था. उन्होंने चेन्नई के लिए 8 मैचों में कप्तानी की, जिसमे से टीम ने सिर्फ 2 मैच ही जीते थे. इसके बाद कप्तानी धोनी को वापस दे दी गई थी. पूरे सीजन चेन्नई सुपर किंग्स 14 मैचों में से सिर्फ 4 मैच ही जीते.

रविंद्र जडेजा को किया था रिटेन, अब कर देंगे टीम से बाहर

Ravindra jadeja

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल मेगा ऑक्शन से पहले महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ की कीमत देकर रिटेन किया था. लेकिन इस साल रविंद्र जडेजा के औऱ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा. खबरे सामने निकल कर आ रही हैं कि अगले साल रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्स नहीं होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स ने इंस्टाग्राम ने रविंद्र जडेजा को अनफॉलो कर दिया था. इसके बाद से खबरें और तेज़ हो गई थीं कि अगले साल रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स से अलग हो जाएंगे.

आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से रविंद्र जडेजा ने किया निराश

Ravindra jadeja

इस साल रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 116 रन ही बनाए थे और सिर्फ 5 विकेट ही अपने नाम किए थे. शुरुआत के 8 मैचों में कप्तानी रविंद्र जडेजा को भारी पड़ गई थी. कप्तानी के बाद न तो रविंद्र जडेजा और न हीं टीम दुबारा उभर पाई.

आकाश चोपड़ा ने कहा था कि कप्तानी के चलते रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा है. ऐसे में टीम भी अच्छा नहीं कर पाई और रविंद्र जडेजा भी कुछ खास नहीं कर पाए. उम्मीद यही की जा रही है कि अगले साल रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स के रिलीज कर दिया जाएगा.

ALSO READ: 15 करोड़ तो सिर्फ सैलरी थी, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कमाए इससे कहीं ज्यादा पैसे

लखनऊ सुपर जायंटस या पंजाब किंग्स का बन सकते हैं हिस्सा

Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022
Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022

चेन्नई सुपर किंग्स अगर रविंद्र जडेजा को रिलीज करती है, तो उनकी जरूरत सबसे ज्यादा 2 टीम को होगी, पहली तो लखनऊ सुपर जायंटस और दूसरी पंजाब किंग्स. इस आईपीएल इन दोनों टीमों को अनुभवी आलराउंडर की कमी साफ़ तौर पर खली है. इन दोनों ही टीम के पास कोई अनुभवी स्पिनर नही था, जिसकी वजह से बीच के ओवरों में विकेट निकालना इन दोनों ही टीमों को भारी पड़ रहा था ऐसे में ये दोनों टीम रिलीज किए जाने के बाद रविंद्र जडेजा से संपर्क कर सकती हैं. वहीं तीसरी टीम गुजरात भी हो सकती है, क्योंकि पहला तो रविंद्र जडेजा गुजरात से सम्बंध रखते हैं और दूसरा ये टीम आलराउंडर पर ज्यादा भरोसा करती है और इसी की बदौलत इस साल आईपीएल की चैम्पियन भी बनी है.

ALSO READ: इस दिग्गज ने जड़ दिया था वीरेंद्र सहवाग को ड्रेसिंग रूम में थप्पड़, आग बबूला हो गये थे सौरव गांगुली