IPL 2024 CSK CAPTAIN MS DHONI RUTURAJ GAIKWAD

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत बस अगले 2 महीने में होने वाली है. फैंस आईपीएल 2024 को लेकर काफी उत्साहित हैं, क्योंकि आईपीएल 2024 चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) का अंतिम आईपीएल हो सकता है. महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले बार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5वीं बार आईपीएल विजेता (IPL 2023 Winner) बनाया था, उस समय उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वो अभी 1 और आईपीएल का हिस्सा होंगे. ऐसे में अगर ये महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI का अंतिम आईपीएल होता है, तो चेन्नई सुपर किंग्स को अपने नये कप्तान की जरूरत होगी, जो महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की विरासत को आगे बढ़ा सके.

आईपीएल 2024 में किसी और खिलाड़ी को कप्तानी सौंप सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2024 से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) किसी युवा खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी सौंप उसे मेंटोर करना चाहेंगे. आईपीएल 2024 महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) का अंतिम आईपीएल हो सकता है ऐसे में वो चाहेंगे कि वो ऐसे खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी सौंपे, जो लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल सके और टीम को और आईपीएल ट्रॉफी जीता सके.

खबरों की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स, महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को अपना कप्तान बना सकती है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी अपने करीबी और सबसे अनुभवी खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को एक बार फिर टीम की कमान सौंप सकते हैं.

रविंद्र जडेजा एक बार फिर बन सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान

आईपीएल 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना कप्तान बदला था और रविंद्र जडेजा को अपना कप्तान बनाया था, लेकिन 7 मैच बाद ही महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे कप्तानी छीन टीम की कमान एक बार फिर अपने हाथो में ले लिया था. हालांकि रविंद्र जडेजा के पास काफी अनुभव है, महेंद्र सिंह धोनी के बाद वो चेन्नई सुपर किंग्स को और ट्रॉफी दिला सकते हैं.

रविंद्र जडेजा ने 2008 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, तब से अब तक वो 226 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. इस दौरान रविंद्र जडेजा ने बल्लेबाजी के दौरान 26.39 की औसत से 2692 रन बनाए, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 62 रन का रहा है. तो वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 226 मैचों में  7.6 की इकॉनमी रेट से 152 विकेट लिए हैं. गेंदबाजी में उनका औसत 29.57 का रहा है. उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 16 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

ALSO READ: IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए बदला अपना कप्तान, एडेन मार्करम की जगह इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी