IND vs ENG: रविंद्र जडेजा ने बताया अश्विन से पहले द्रविड़ ने उनको क्यों चुना, किया ऐसा कारनामा इतिहास में दर्ज हुआ नाम
IND vs ENG: रविंद्र जडेजा ने बताया अश्विन से पहले द्रविड़ ने उनको क्यों चुना, किया ऐसा कारनामा इतिहास में दर्ज हुआ नाम

इंग्लैंड और इंडिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी समाप्त हो गई है. इस पारी में इंडिया ने 10 विकेट के नुकसान रक 416 रन बनाए हैं. आज मैच का दूसरा दिन था. अब मैदान पर इंग्लैंड बल्लेबाज़ी के लिए उतर चुकी है. इस मैच में इंडिया के 98 रनों पर 5 विकेट गिरने के बाद टीम को ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने संभाला.

बल्लेबाज़ी करने आए ऋषभ पंत ने 111 गेंदों पर 146 रनों की पारी खेलकर टीम को एक मज़बूत सहारा दिया. पंत के साथ इस पारी में दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा मौजूद रहे.

रविंद्र जडेजा ने लगाया वक़्त पर शतक

IND vs ENG: पहले ऋषभ पंत अब रविंद्र जडेजा ने एजबेस्ट में मचाया कोहराम, विदेश में पहली बार किया ऐसा कारनामा

एक तरफ ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ पारी खेली तो दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा ने उनका साथ दिया. धीरे-धीरे खेलते हुए रविंद्र जडेजा ने भी टीम के लिए एक शतकीय पारी खेली. इस शतक को पूरा करने के लिए जडेजा ने 183 गेंदों का सहारा लिया. जडेजा की इस पारी में 13 चौके शामिल रहे.

पहली बार मारा विदेशी धरती पर शतक

Ravindra Jadeja

रविंद्र जडेजा ने पहली बार विदेशी सरजमीं पर शतक लगाया है. इससे पहले जडेजा 2 शतक और 17 अर्धशतक लगा चुके हैं. लेकिन ये कारनामा उन्होंने भारतीय सरज़मी पर किया था. जडेजा के इस शतक से पूरा भारतीय खेमा झूम उठा पहले ऋषभ पंत और फिर रविंद्र जड़ेजा ने शतकीय पारी खेलकर टीम को एक अच्छा स्कोर बनाने में मदद की. सातवें नंबर बल्लेबाज़ी करते हुए शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में इससे पहले कपिल देव शामिल थे. कपिल देव ने कानपुर ने श्रीलंका के खिलाफ 186 रनों की पारी खेली थी. अब इस कड़ी में रविंद्र जड़ेजा भी शामिल हो गए हैं.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान होता यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने उपकप्तान लायक भी नहीं समझा

स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दिए 35 रन

स्टुअर्ट ब्रॉड का इंडिया के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा को रहता है लेकिन वो हमेशा कोई न कोई रिकॉर्ड ज़रूर बनवाके हैं. इस मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड में एक ओवर में 35 रन डे डाले. ऐसा कारनामा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ. इससे पहले युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड पर 6 गेंदों में 6 छक्के जड़े थे.

ALSO READ:India vs England: इंग्लैंड में भारत को इतिहास रचने में ये 3 खिलाड़ी बनेंगे रोड़ा, तोड़ सकते है भारत का सपना