विराट कोहली

भारत के लिए टी20 विश्वकप 2021 का अंत हों चुका है। सोमवार को खेले नामीबिया में भारत इस मुकाबले को जीत लिया. इस मैच में रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लेकर मना ऑफ द मैच रहे। भारत इस टी20 आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रवींद्र जडेजा ने विराट कोहली के टी20 कप्तानी को लेकर अपनी राय रखी।

खिलाड़ी के तौर पर एग्रेसिव कप्तान चाहते हैं : रवींद्र जडेजा

विराट कोहली

नामीबिया बनाम भारत के मुकाबले में भारत की जीत की जीत हुई। गेंदबाज रवींद्र जडेजा इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए। अवार्ड के बाद की स्पीच में उन्होंने कहा कि ” बतौर एक गेंदबाज के तौर पर मैंने इस मैच में मजा लिया। एक स्पिनर के लिए जरूरी होता है कि बॉल गीली न हुए हो। बॉल सुखी हुई थी, कुछ गेंदे टर्न भी कर रही थी। मै और अश्विन के साथ पिछले 10 सालो से खेल का हिस्सा रहा हूं। क्रिकेट की व्हाइट बॉल से हमने अच्छा प्रदर्शन किया है।” साथ ही विराट की कप्तानी पर उन्होंने कहा कि ” विराट एक बेहद शानदार कप्तान हैं। मैं पिछले 10 से 12 सालो से उनके साथ खेल रहा हू। वो एक सकारात्मक और एग्रेसिव कप्तान है। जोकि कोई भी खिलाड़ी जिसके अंडर खेलना पसंद करता है। रवि शास्त्री, श्री धर और भारत अरुण ने हम सभी को बहुत सपोर्ट किया है”

जडेजा ने तीन विकेट झटके

d1 2

रवींद्र जडेजा ने नामीबिया के खिलाफ मैच में अपने चार ओवर्स में सिर्फ 16 रन खर्चे हैं। साथ ही साथ महत्वपूर्ण 3 विकेट भी लिए हैं।

ALSO READ: T20 WorldCup: रोहित की जगह किसने भेजा ईशान को ओपन करने, खुद बैटिंग कोच ने बताया किसने लिया ये गलत फैसला

अंतिम तीन मैच जीता है भारत।

4 4

भारत की इस टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। भारत शुरुआत के अपने दोनो मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हारा है। लेकिन उसके बाद स्कॉटलैंड, अफगानिस्तान और नामीबिया के खिलाफ लीग मैचों में शानदार जीत दर्ज की है। लेकिन इन तीनों जीतो के बावजूद विराट की सेना सेमीफाइनल में प्रवेश नही कर पाई है। विराट का बतौर टी20 कप्तान ये अंतिम मैच था, जिसमे उन्होंने जीत दर्ज की।

ALSO READ: ICC T20 WC: विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी तो रवि शास्त्री ने कोच पद, फैंस के साथ टीम भी हुई भावुक