WTC FINAL TEAM INDIA NASSER HUSSAIN TEAM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाना है. आईपीएल की समाप्ति के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी लंदन में पहुंचकर अपनी तैयारी भी शुरू कर चुके हैं. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के लिए अपनी टीम चुनी है, जिसमें उन्होंने 12 धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल किया है.

अपनी टीम में इन खिलाड़ियों को दिया मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए रवि शास्त्री ने जो टीम चुनी है उसमें रोहित शर्मा का नाम सबसे पहले आता है. नंबर दो पर शुभ्मन गिल है यानी कि रोहित और गिल मिलकर पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं रवि शास्त्री ने चेतेश्वर पुजारा को नंबर 3 नंबर, 4 पर विराट कोहली और नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे को जगह दिया है, जो काफी लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं.

वहीं उन्होंने नंबर 6 पर बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और केएस भारत को शामिल किया है. आँलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा को नंबर 7 और मोहम्मद शमी को नंबर आठ पर तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है. नंबर 9 पर मोहम्मद सिराज, नंबर 10 पर शार्दुल ठाकुर, नंबर 11 पर रविचंद्रन अश्विन और नंबर 12 पर उमेश यादव को चुना है.

इस साल है खिताब जीतने का मौका

रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए जो 12 खिलाड़ियों का स्क्वाड तैयार किया है उसमें वह चार तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ गए हैं.

आपको बता दें कि पिछले साल 2021 में भी टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेली थी, लेकिन उसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम के पास खिताब जीतने का मौका है.

ALSO READ: मलाइका अरोड़ा की असली उम्र जानकर नहीं होगा यकीन, अर्जुन कपूर तो 20 साल है छोटे वहीं अरबाज खान से भी इतने साल बड़ी हैं एक्ट्रेस