रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम को 9 जून से पांच टी20 मैच की सीरीज दक्षिण अफ्रीका के साथ 10 दिन में खेलनी है। जिसके लिए युवा खिलाड़ियों की टीम बनाई गई है। इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। लेकिन टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं। जिसके बाद पहले टी20 मैच के लिए जोकि दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए केएल राहुल को किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहिए? इस बात का जिक्र रवि शास्त्री ने किया है और एक प्लेइंग इलेवन की लिस्ट भी बताई है। जिसमें उन्होंने आईपीएल के बेस्ट फिनिशर को बाहर रखा है।

आईपीएल 2022 के स्टार अर्शदीप या उमरान में एक को ही मौका

umran malik

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने गेंदबाजी के लिए आईपीएल 2022 में अपनी गेंदबाजी से इंप्रेस करने वाले अर्शदीप सिंह या उमरान मालिक में मात्र एक को जगह दी है। इसके अलावा रवि शास्त्री ने भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को टीम के लिए शामिल किया है। रवि शास्त्री ने दोनों खिलाड़ियों की गेंदबाजी की काफी तारीफ की है। लेकिन वो पहले मैच को देखते हुए अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक में से किसी एक को ही मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं।

Also Read :  IND vs SA: घातक फॉर्म में चल रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीका के लिए काल साबित होंगे ये खिलाड़ी, टी20 सीरीज में जीत पक्की

दिनेश कार्तिक टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपनी फिनिशिंग के कारण टीम में तीन साल बाद वापसी करने वाले बेस्ट फिनिशर दिनेश कार्तिक पहले टी20 मैच के लिए रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के बाद दिनेश कार्तिक ने 16 पारियों में 55 की औसत और 183 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे। जिसमें कई बार मुश्किल परिस्थिति में हारे हुए मैच में मैदान पर आकर आरसीबी को मैच जीताया है।

कुलदीप यादव और वेंकटेश अय्यर को भी मौका नही

कुलदीप यादव

रवि शास्त्री की चुनी गई टीम में कुलदीप यादव को भी जगह नहीं मिली है। इस साल पर्पल कैप जितने वाले युजवेंद्र चहल को जगह मिली है। लेकिन कुलदीप यादव को टीम में नहीं रखा है। इसी के साथ आईपीएल के पूरे सीजन स्ट्रगल करने वाले वेंकटेश अय्यर को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है।

पहले टी20 के लिए रवि शास्त्री की भारतीय प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल।

Also Read : IND vs SA: भारत में पहुंचते अफ्रीकी कप्तान में इस खिलाड़ी का दिखा खौफ, कहा- ‘इनके खिलाफ हमने योजना बना रखा’