ravi shastri on rishabh pant and dinesh karthik

भारतीय टीम ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और खिताब से केवल दो जीत दूर है। टीम इंडिया 10 नवंबर को सेमीफाइनल में इंग्लैंड (IND vs ENG) का सामना एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड में करेगी। 

इसी बीच क्रिकेट जगत में चर्चा है कि प्लेइंग में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच किसे मौका मिलेगा। बीते रविवार रोहित शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को मौका दिया था। अब सेमीफाइनल से पहले पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

रवि शास्त्री का ऋषभ पंत को लेकर बड़ा दावा

रवि शास्त्री के मुताबिक ऋषभ पंत एक एक्स फैक्टर वाले प्लेयर हैं और इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए। रवि शास्त्री के मुताबिक ऋषभ पंत एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अकेले दम पर टीम को मैच जिता सकते हैं। उन्होंने कहा,

“दिनेश कार्तिक टीम के लिए एक शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन जब इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की बात आती है, तो उनके आक्रमण को देखते हुए, मुझे लगता है कि आपको एक मजबूत लेफ्ट हैंड बल्लेबाज की जरूरत है, जो मैच विजेता के रूप में उभर सकें।”

रवि शास्त्री आगे बोले,

“उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपने दम पर एक मैच जीता। वनडे मैच (मैनचेस्टर में नाबाद 125)। मैं पंत के साथ जाऊंगा, सिर्फ इसलिए नहीं कि वह यहां खेले, बल्कि वह सेमीफाइनल में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।”

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल

ट्रॉफी का सूखा खत्म करने उतरेगी टीम इंडिया

इससे पहले साल 2007 में टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप जीता था, लेकिन इसके बाद से अब तक सूखा पड़ा है। लेकिन उम्मीद की जानी चाहिए कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 का विश्व कप जीतकर इस सूखे को खत्म करेगी और दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम बन जाएगी। इससे पहले केवल वेस्टइंडीज की टीम ही दो बार ट्रॉफी जीत पाई है।

ALSO READ: रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी, आरोन फिंच की जगह ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया टी20 कप्तान