RAVI SHASTRI AND ROHIT SHARMA

टी20 वर्ल्ड कप के बाद लगातार टीम इंडिया (Team India) के नए कप्तान को लेकर जोरो-शोरों से चर्चा चल रही है. अब टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इसे लेकर बहुत बड़ा बयान दे दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही ये माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) को जल्द ही एक नया कप्तान मिल सकता है, क्योंकि रोहित शर्मा अब ज्यादा समय तक टीम इंडिया की कप्तानी नहीं कर सकते हैं. अब पूर्व कोच रवि शास्त्री द्वारा दिए गए बयान ने एक अलग ही चर्चा शुरू कर दी है.

रवि शास्त्री ने कही ये बात

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाली सीरीज के बीच एक बहुत बड़ा बयान दिया है और कहा है कि टी20 क्रिकेट के लिए नया कप्तान खोजने में कोई हर्ज नहीं है क्योंकि क्रिकेट का दायरा इतना ज्यादा है कि एक खिलाड़ी के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में खेलना कभी भी आसान नहीं होता है.

अगर रोहित शर्मा पहले से ही टेस्ट और वनडे में कप्तान हैं, तो एक नया टी20 इंटरनेशनल कप्तान की पहचान करने में कोई परेशानी नहीं है और अगर उनका नाम हार्दिक पांड्या है तो.

इन युवाओं के पास है सुनहरा मौका

इसके अलावा रवि शास्त्री ने टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर कहा कि वह भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है और आपने देखा कि विश्वकप में क्या हुआ.

ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दिए गए मौके उमरान मलिक के लिए एक अवसर है, जिसमें वह शानदार प्रदर्शन करके आगे निखर सकते हैं. इतना ही नहीं ये टीम इंडिया (Team India) के कई युवा खिलाड़ी के करियर की नई दिशा तय करने वाली है.

ALSO READ:क्या आईपीएल नीलामी में केन विलियमसन को खरीदेगी गुजरात टाइटंस? कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया ये जवाब

इस खिलाड़ी में कप्तान बनने की है योग्यता

इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) की करारी हार के बाद लगातार नए कप्तान को लेकर जोरो से चर्चा चल रही है, लेकिन जब से हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 का कप्तान बनाया गया है तब से यह माना जा रहा है कि वह भविष्य में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी करने के बहुत बड़े दावेदार माने जा सकते हैं.

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की पहली बार कप्तानी करते हुए खिताब जीताया था. ऐसे में हार्दिक पांड्या के अंदर यह सारे कौशल पूर्ण रूप से भरे हुए हैं कि वो टीम इंडिया के सफल कप्तान बन सकते हैं.

ALSO READ:न्यूजीलैंड दौरे पर बढ़ी कप्तान हार्दिक पंड्या की मुसीबत, इन 4 खिलाड़ियों ने बढ़ाई कप्तान की परेशानी