पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पंड्या को दी सलाह कहा अगर आयरलैंड के खिलाफ जीतना है सीरीज तो इस खिलाड़ी को दें नंबर 3 पर मौका
पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पंड्या को दी सलाह कहा अगर आयरलैंड के खिलाफ जीतना है सीरीज तो इस खिलाड़ी को दें नंबर 3 पर मौका

आयरलैंड के खिलाफ खेली जानी वाली सीरीज(IND vs IRE) में नंबर तीन पर किस खिलाड़ी को खिलाया जाएगा, इसको लेकर काफी कशमकश है. आयरलैंड के खिलाफ विराट कोहली(VIRAT KOHLI) और श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) दोनों ही नहीं खेल रहे हैं. इसके बाद सवाल ये उठता है कि नंबर तीन पर कौन बल्लेबाज़ पारी को संभालेगा.

इस बात का हल देते हुए भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने कप्तान हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) को एक सलाह दी है. उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है, जो नंबर तीन पर खेलने के लिए एकदम सही है.

इस खिलाड़ी को दें नंबर 3 पर मौका- रवि शास्त्री

rahul tripathi

रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) की तारीफ की उन्होंने बताया कि राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) के अंदर स्कोर बोर्ड चलाते रहने की काबिलियत है और वो बड़े शाट्स लगाने की क्षमता रखते हैं.

रवि शास्त्री ने कहा,

“जब वह क्रीज पर होते हैं, तो स्कोरबोर्ड चलता रहता है. वह एज वाली गेंद को खेलने से पीछे नहीं हटते हैं. शॉट बनाने की क्षमता, उनके पास जो हरफनमौला खेल है, वह किसी भी विपक्ष या किसी गेंदबाज से प्रभावित नहीं होती है. वह एक शानदार स्ट्राइक रेट से स्कोर करते हैं. जो कि नंबर 3 पर  जबरदस्त है क्योंकि वह इसे खूबसूरती से सेट करते हैं.”

ALSO READ: Ind vs Ire: पहले टी20 में इस जोड़ी पर निर्भर करेगी भारत की हार-जीत, कई महीनो बाद टीम इंडिया में हुई वापसी

आईपीएल में किया था अच्छा परफॉर्म

Rahul Tripathi

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राहुल त्रिपाठी ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को प्रभावित किया था. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलते हुए राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 37.54 की औसत 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे. आईपीएल की इस फॉर्म के देखते हुए ही उन्हें आयरलैंड के खिलाफ इंडिया टीम में शामिल किया गया है.

आयरलैंड के खिलाफ इंडिया टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित शर्मा नहीं करेंगे ओपनिंग, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत