रवि शास्त्री ने जूते से की थी पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद की पिटाई, ड्रेसिंग रूम तक जूतों की कर दी थी बरसात
रवि शास्त्री ने जूते से की थी पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद की पिटाई, ड्रेसिंग रूम तक जूतों की कर दी थी बरसात

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज़ जावेद मियांदाद (JAVED MIYANDAD) अपने गुस्से और विवादों को लेकर फेमस थे. गुस्सा जब और ज़्यादा बढ़ जाता था, जब मैच इंडिया पाकिस्तान के बीच होता था. इंडिया पाकिस्तान के मैच में शुरु से ही एक अलग ही माहौल देखने को मिलता था.

एक बार पाकिस्तान टीम इंडिया दौरे पर आई थी और पाकिस्तान उस दौरे में एक मैच हार गई थी. इस मैच में पाकिस्तानी खेमे के बल्लेबाज़ जावेद मियांदाद रवि शास्त्री (RAVI SHASHTRI) से भिड़ गए थे. रवि शास्त्री उनके उपर जूता लेकर दौड़ पड़े थे.

जूता लेकर मियांदाद के पीछे क्यों दौड़े थे रवि शास्त्री

ravi shashtri

बात साल 1987 की है जब पाकिस्तान इंडिया दौरे के लिए आई थी. इस दौरे में इंडिया को पाकिस्तान से 6 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी. इस सीरीज को पाकिस्तान ने 5-1 से अपने नाम कर लिया था. सीरीज का तीसरा मैच हैदराबाद में खेला गया था. इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था, इस हार को देखकर जावेद मियांदाद(JAVED MIYANDAD) गुस्से से पागल हो गए थे.

रवि शास्त्री(RAVI SHASHTRI) ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया,

‘मैच जीतने के बाद हम लोग ड्रेसिंग रूम में आराम फरमा रहे थे. तभी मैंने देखा कि जावेद मियांदाद ने हमारे ड्रेसिंग रूम में प्रवेश किया और वह हम सभी पर जोर-जोर से चिल्लाने लेगे. वह कह रहे थे कि तुम लोगों ने बेईमानी से यह मैच जीता है. हालांकि कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन उनका गुस्सा शांत ही नहीं हो रहा था.’

ALSO READ: अपने गेंदबाज के लिए दर्शको से भीड़ गए विराट कोहली, ‘बदतमीज’ फैंस को सिखाया तमीज, वायरल हुआ वीडियो

उन्होंने आगे बताया,

‘जब मियांदाद का चिल्लाना खत्म नहीं हुआ तो मुझे भी गुस्सा आ गया. मैं उनका यह बर्ताव सहन नहीं कर पा रहा था. जब वह शांत नहीं हुए तो मैंने अपना एक जूता उठाया और उनके पीछे भागा. मुझे देखकर मियांदाद दुम दबा कर वहां से भाग निकले.’

मैच टाई होने के बाद इंडिया को मिली थी जीत

IND vs PAK 1987

सीरीज में खेला गया तीसरा मैच ड्रॉ हो गया था. इस मैच में उस वक़्त के नियमों के हिसाब से इंडिया को जीत दे दी गई थी. उस समय के नियम के मुताबिक, जिस टीम ने कम विकेट खोए होते हैं वो टाई मैच में जीत हासिल कर लेता है. इंडिया ने उस मैच में 6 विकेट खोकर 212 रन बनाए थे. वहीं, पाकिस्तान ने 7 विकेट खोकर 212 रन बनाए थे.

ALSO READ: India Team: रविंद्र जडेजा भी इस आलराउंडर खिलाड़ी के सामने भरते हैं पानी, कप्तान रोहित शर्मा नहीं दे रहे टीम इंडिया में मौका!

Published on June 25, 2022 10:15 pm