विराट कोहली को नही, रवि शास्त्री ने इस बल्लेबाज को माना दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज
विराट कोहली को नही, रवि शास्त्री ने इस बल्लेबाज को माना दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

Ravi Shastri on Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri) के बीच काफी अच्छे संबंध माने जाते हैं। विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी को भारतीय टीम की सुपरहिट कप्तान -कोच जोड़ी कही जाती है।

हाल में भारत और इंग्लैंड टेस्ट मैच में रवि शास्त्री ने मैच में कोमेंट्री के दौरान एक खिलाड़ी का नाम स्वीप शॉट लगाने में सबसे बेस्ट खिलाड़ी बताया। उनका कहना था कि दुनिया भर के खिलाड़ियों में ये खिलाड़ी सबसे बेहतरीन स्वीप शॉट लगाता है।

इस इंग्लिश खिलाड़ी को बताया सबसे बेहतरीन

जो रूट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान जो रूट के बीच तुलना हमेशा से ही एक रोमांचक चर्चा का विषय रहा है। दोनों ही काफी बेहतरीन खिलाड़ी है। इस साम्य जहां विराट कोहली का बल्ला शांत है तो वहीं जो रूट का बल्ला फॉर्म में है। भारत बनाम इंग्लैंड के टेस्ट मैच में दूसरी पारी में जो रूट में 76 नाबाद रन पर चौथे दिन का खेल खत्म किया है।

रोहित शर्मा-विराट कोहली को नहीं इस खिलाड़ी को रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

इस दौरान ही इंग्लिश टीम के 39वे ओवर में रविंद्र जडेजा की चौथी गेंद पर जो रूट ने एक शानदार स्वीप शॉट लगाकर चार रन बटोरे। ये शॉट देखने में काफी शानदार था। जो रूट के बल्ले से जैसे ही ये शॉट निकला। कॉमेंट्री बॉक्स में लाइव कॉमेंट करते हुए रवि शास्त्री ने इस बात की काफी सराहना की। रवि शास्त्री ने कहा,

“मैं स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी करने में को रूट को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज मनाता हूं। हालांकि इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और केन विलियमसन भी शामिल हैं। लेकिन जो रूट जिस अंदाज में रन बना रहें हैं वो काफी शानदार है। वो अच्छे तरीके से स्वीप शॉट लगाते हैं। वो लगातार रन भी बनाते है इसलिए वो अभी सबसे बेस्ट खिलाड़ी हैं”।

टेस्ट मैच पहुंचा काफी रोमांचक मोड़ पर

भारतीय क्रिकेट टीम में तीन दिन के अच्छे खेल के बाद चौथे दिन पहली पारी में बड़े स्कोर की बदौलत 278 रन का टारगेट दूसरी पारी में इंग्लैंड के समाने रखा। जिसके जवाब में इंग्लिश टीम ने मात्र तीन विकेट के खोकर 260 रन बना लिए। अब इंग्लैंड टीम को जीत के लिए मात्र 119 रन की जरूरत है। जबकि टीम के हाथ में सात विकेट बाकी है। वहीं रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रन बनाकर नाबाद है। पांचवे दिन पारी की शुरुआत करेंगे।

Also Read : IND vs ENG: ना कैच पकड़ा ना रन आउट किया, फिर भी विराट के जश्न का यह अंदाज देख डरी इंग्लैंड टीम, देखें वीडियो