IND vs AFG T20I SERIES Rashid Khan
IND vs AFG T20I SERIES

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) को इस सीरीज से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक राशिद खान (Rashid Khan) पूरी सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. वे पहले से ही चोटिल थे. उम्मीद थी कि ठीक हो जाएंगे, लेकिन अभी तक फिट नहीं हो सके हैं.

पहले से ही कन्फर्म था Rashid Khan नही होंगे प्लेइंग 11 का हिस्सा

दरअसल राशिद खान (Rashid Khan) ने कुछ ही वक्त पहले सर्जरी करवाई थी. वे इससे पूरी तरह उबर नहीं सके हैं. न्यूज18 की एक खबर के मुताबिक अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने बताया कि राशिद सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे पूरी तरह से फिट नहीं है.

राशिद खान (Rashid Khan) अभी रिहैब से गुजर रहे हैं. अफगानिस्तान के कप्तान जादरान का कहना है कि राशिद खान (Rashid Khan) के अलावा कुछ ही टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर भरोसा किया जा सकता है.

अफगानिस्तान ने टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित करने के दौरान राशिद खान (Rashid Khan) को कप्तान नहीं बनाया था. मैनेजमेंट को पहले ही इसको लेकर डाउट था. अफगानिस्तान ने बॉलिंग अटैक में नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, मुजीब-उर-रहमान और मोहम्मद सलीम को शामिल किया है.

मुजीब कई मौकों पर अच्छी बॉलिंग कर चुके हैं. नवीन और नूर के पास भी अनुभव है. हालांकि भारत को चुनौती देना उसके लिए आसान नहीं होगा.

कुछ ऐसा है भारत-अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल

गौरतलब है कि भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. यह मुकाबला 11 जनवरी को आयोजित होगा. इसके बाद 14 जनवरी को इंदौर में मैच खेला जाएगा. इस सीरीज का आखिरी मैच 17 जनवरी को बैंगलुरु में आयोजित होगा.

भारत ने इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. रोहित के साथ-साथ विराट कोहली भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. रिंकू सिंह, शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह मिली है.

ALSO READ: Australia ने पैट कमिंस को हटा स्टीव स्मिथ को फिर बनाया कप्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से इन 5 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी