गुजरात के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए आई बुरी खबर, संजू सैमसन की टीम के लिए बड़ा झटका

आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मैच मंगलवार यानी 24 मई को लीग स्टेज में पहले स्थान पर मौजूद गुजरात टाइटंस और दूसरे स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स इस साल प्लेऑफ क्वालीफाई करने वाली दुसरे नंबर की टीम है है। यह टीम पहले भी आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। आईपीएल के इस अहम मुकाबले से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम बेहद ही परेशानी से जूझती हुई दिखाई दे रही है। इसका बहुत बड़ा कारण है कि टीम का सबसे बड़ा मैच विनर पिछले कुछ मैच से खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आ रहे हैं।

जॉस बटलर की फॉर्म है काफ़ी डाउन

जोस बटलर
जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ तक पहुंचाने में जॉस बटलर ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉस बटलर इस सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन पिछले कुछ मुकाबले में उनका प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। इसी वजह से टीम काफी टेंशन में है। जोश बटलर के बिना इस सीजन में राजस्थान राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं दिखाई दी थी।

ALSO READ: इन 5 खिलाड़ियों ने खेल लिया अपना अंतिम आईपीएल मैच, अब दोबारा नहीं मिलेगा कभी मौका

पिछले कई मैचों से नहीं निकले रन

BUTTLER IPL 2022

आईपीएल 2022 की पिछली पांच पारियों में जोस बटलर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके। उन्होंने पिछली पांच पारियों में मात्र 63 रन ही बनाए। पिछली तीन पारियों में वो 10 के स्कोर को भी पार करने में नाकामयाब रहे।

जानकारी दे दिया जाए कि जोस बटलर ने पिछले कुछ मुकाबलों में भले ही खराब प्रदर्शन किया हो लेकिन ऑरेंज कैप की रेस में जोस बटलर अभी सबसे आगे नजर आ रहे हैं। जोस बटलर ने लीग स्टेज के 14 मैचों में तकरीबन 48.38 की औसत और 146.96की स्ट्राइक रेट से 629 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। जिसमें से 491 वे पहले सात मैचों में बनाते नज़र आए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़ते हुए देखे गए।

ALSO READ: क्या दिशा पाटनी और टाइगर श्राफ के बीच नहीं है सबकुछ ठीक? इस अनजान शख्स के साथ स्पॉट हुई अभिनेत्री