INDIAN CRICKET TEAM

टीम इंडिया इस समय टी20 वर्ल्ड कप खेलने में बिजी हैं। जहां टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला 2 नवंबर के दिन बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है, तो वहीं इस बीच टीम इंडिया के एक और बड़ी खुशखबरी इस सामने आई है। दरअसल आपको बता दें कि दुनिया के 1 बड़े मैच विनर खिलाड़ी ने चोट से उबरने के बाद टीम में अपनी वापसी करा ली है और यह खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद बांग्लादेश सीरीज में टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएगा। चोटिल होने की वजह से ही है खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका था।

भारतीय टीम में हुई इस मैच विनर खिलाड़ी की वापसी

एशिया कप 2022 के बीच टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा था। दरअसल आपको बता दें कि इस दौरान टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। जिसकी वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे, लेकिन बांग्लादेश दौरे पर वह टीम में अपनी वापसी को दर्ज करा रहे हैं बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज दोनों में ही जडेजा का नाम शामिल किया गया है।

दाहिने घुटने में लगी थी चोट

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी को एशिया कप के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी। जिसकी वजह से वह महज दो मैच खेल कर ही टीम से बाहर हो गए थे उनकी चोट इतनी ज्यादा गंभीर थी कि उनके घुटने की सर्जरी भी हुई और जब उनकी सर्जरी हुई तब से लेकर अब तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ही थे। हालाकिं जडेजा एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और उनका टीम में वापसी करना भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

Read More :IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बड़ा फेरबदल! इस खिलाड़ी की करवाएंगे एंट्री

टीम को जिताने का सकते हैं दम

जडेजा ने एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी खेली थी जब उन्होंने 29 गेंदों में 35 रन बनाए थे। लेकिन इस मैच में जडेजा ने टीम इंडिया की एक महत्वपूर्ण किरदार भी निभाया था, वहीं हांगकांग के खिलाफ जडेजा ने 4 ओवर में 3.75 की कमी के लिए के साथ रन दिए और 1 विकेट भी हासिल किया। विश्व कप के दौरान दो मैचों में टीम इंडिया के लिए एक बड़ी मैच विनर की भूमिका निभा चुके हैं।

Read More : ICC T20 WC 2022 Point Table: टी20 विश्व कप 2022 के 33 मैचों बाद फाइनल हुईं सेमीफाइनल की टीमें, जानिए कौन सी 8 टीमें होंगी बाहर