ROYAL CHALLENGERS BANGLORE (RCB)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत में अब 5 दिन का समय शेष है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) को तगड़ा झटका लगा है। टीम का एक खिलाड़ी पहले हाफ से बाहर हो गया है। इससे टीम की तैयारियों पर असर पड़ सकता है। आईपीएल के 16वें सीजन का 31 मार्च को आगाज होगा। उम्मीद है कि हर बार की तरह इस बार भी दर्शकों को रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने पूरी गर्मजोशी के साथ तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच आरसीबी को धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

रजत पादीदार नहीं होंगे शुरुआती 7 मुकाबलों का हिस्सा

बता दें कि आईपीएल 2023 में आरसीबी को धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार के रुप में तगड़ा झटका लगा है। खिलाड़ी चोट के चलते टूर्नामेंट के पहले हाफ से बाहर हो गए हैं।

इसका मतलब ये है कि शुरुआती 7 मैचों में पाटीदार उपलब्ध नहीं रहेंगे। फिलहाल वह बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजर रहे हैं, चिकित्सकों ने उन्हें आराम की सलाह दी है।

पिछले साल RCB की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे पाटीदार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टूर्नामेंट के दूसरे भाग में शामिल होने से पहले बल्लेबाज का एमआरआई स्कैन किया जाएगा जो उनकी आगामी मुकाबलों में भागीदारी तय करेगा। इसके अलावा उन्हें डॉक्टर्स की मंजूरी की आवश्यकता होगी।

पिछले साल आईपीएल के मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने 29 वर्षीय स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार को नहीं खरीदा था। वह लवनिथ सिसोदिया के चोटिल होने के बाद बतौर रिप्लेसमेंट टीम का हिस्सा बने थे।

इस मौके का फायदा उठाते हुए पाटीदार ने आईपीएल 2022 में आरसीबी की तरफ से फाफ डु प्लेसिस और कोहली के बाद सर्वाधिक रन बनाए थे। उन्होंने 7 पारियों में 152.75 के स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए थे।

दो बार फाइनल में जगह बना चुकी आरसीबी, नहीं जीता खिताब

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर एक बार फिर खिताब जीतने के लिए उतरेगी। अब तक फ्रेंचाइजी ने सिर्फ 2 बार फाइनल में जगह बनाई है।

पहले 2009 में टीम ने फाइनल में एंट्री की थी इसके बाद 2016 में आरसीबी लीग स्टेज के मुकाबले क्वालीफाई करके फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई थी। उम्मीद है कि इस बार आरसीबी अपने खिताब के पड़े सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

ALSO READ: अगर जीतना है वनडे विश्वकप 2023 तो इस खिलाड़ी को टीम में करो शामिल, सुरेश रैना ने बताया नाम, कहा- इसमें सचिन-सहवाग के गुण

Published on March 26, 2023 8:28 pm