इस खिलाड़ी में हैं सचिन और विराट जैसा टैलेंट, खुद चैम्पियन कोच ने लिया नाम, जल्द करेगा टीम इंडिया में एंट्री!

मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम के कोच चंद्रकांत पंडित आजकल सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में उनकी टीम ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता। अब उन्होंने अपने टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ Rajat Patidar को लेके बयान दिया है। 

पाटीदार है एक महान छात्र

मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में मध्यपदेश की और से खेलने वाले 28 वर्षीय Rajat Patidar ने पहली बार घरेलू ट्रॉफी जीतने में अपनी टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने फाइनल मैच की दो पारियों में 122 रन और नाबाद 30 रन बनाए। टीम ने इतिहास रचते हुए बेंगलुरु में छह विकेट जीत अपने नाम की थी। 

चंद्रकांत पंडित ने रजत पाटीदार को इस खेल का बेहतरीन और महान स्टूडेंट बताया है। इसके अलावा उन्होंने रजत पाटीदार की तुलना पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी की है। चंद्रकांत पंडित ने कहा कि रजत पाटीदार बहुत जल्दी गेंद की लाइन और लेंथ को पकड़ लेते हैं, जैसे कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली पकड़ लेते हैं। 

पंडित ने कहा, 

“गुणवत्ता वाला खिलाड़ी बहुत जल्दी लाइन और लेंथ को पकड़ लेते हैं। यह ऐसा है जैसे आप जानते हैं कि उनके पास अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अतिरिक्त समय है। मैं किसी के साथ तुलना नहीं करना चाहता, लेकिन अगर मुझे नाम लेना ही तो रोहित शर्मा, विराट और तेंदुलकर के बारे में बात कर सकते हैं, उनके पास लाइन और लेंथ चुनने के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय था। रजत भी ऐसा करते हैं।”

तेज़ी से सीखते हैं रजत पाटीदार

ALSO READ:IND vs IRE: ‘शतक ठोकते ही ऊपर वाले से बात करने लगे दीपक हुड्डा’ शतक का सेलिब्रेशन हुआ वायरल, देखें वीडियो

रजत पाटीदार को लेके चंद्रकांत पंडित ने एक किस्सा सुनाया और बताया,

“जलज सक्सेना ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर रहे थे, ऑफ स्टंप के बाहर से गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे थे, जिस तरह से रजत उन्हें खेल कर रहे थे, मैंने पाया यह थोड़ा गलत था, लगा कि वह मुसीबत में पड़ सकते हैं। इसलिए, मैं ड्रेसिंग रूम में ऐसी गेंद को कैसे खेलना चाहिए।”

 

चंद्रकांत पंडित ने आगे बताया,

“उन्होंने (पाटीदार) मुझे ड्रेसिंग रूम में दूसरे लड़कों को नॉन-स्ट्राइकर की ओर से दिखाते हुए देखा। उन्होंने उसी तरह खेलना करना शुरू किया। मैं हैरान था। जब वह चाय के समय आए, तो मैंने उनसे पूछा, ‘कैसे तुम इस तरह से तुम खेलने लगे?” उन्होंने कहा, “आप ड्रेसिंग रूम में दूसरे लड़कों को बता रहे थे और मैंने देखा कि आप उन्हें पैडिंग तकनीक दिखा रहे हैं, तो मैंन सीख लिया।”

ALSO READ:IND vs ENG: विराट कोहली फिर बनेंगे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर कप्तान उतरेंगे किंग कोहली