4 4 4 4 4.....और 6 6 6 6 6 6 6 की धमाकेदार पारी के बाद रजत पाटीदार पर हुई पैसों की बारिश, मिला इतने का इनाम राशि
4 4 4 4 4.....और 6 6 6 6 6 6 6 की धमाकेदार पारी के बाद रजत पाटीदार पर हुई पैसों की बारिश, मिला इतने का इनाम राशि

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला गया. इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद बैंगलोर ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 207 रन का स्कोर बनाया.

जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 193 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही बैंगलोर की टीम दूसरे क्वालीफ़ायर में पहुंच चुकी है जहाँ उसका सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा. इस मैच में बैंगलोर की जीत के हीरो अनकैप्ड प्लेयर रजत पाटीदार रहे.

बैंगलोर बनाम लखनऊ मुक़ाबले में अवॉर्ड्स हासिल करने वाले खिलाड़ी

LSG vs RCB IPL 2022

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने रजत पाटीदार ने 112 रनों की शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली. इसी के साथ मैच के बाद उन्होंने बाकी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए कई अवॉर्ड अपने नाम किए. बैंगलोर की पारी पूरी तरह पाटीदार के ही नजदीक घूमती हुई नज़र आई.

तो चलिए इधर नज़र डालते हैं पाटीदार को कौन-कौन से अवॉर्ड्स मिले –

मैन ऑफ द मैच- रजत पाटीदार

लखनऊ के ख़िलाफ़ इस मैच में अपनी टीम की जीत के हीरो रहे रजत पाटीदार ने 54 गेंदों में 112 रनों की शानदारा नाबाद शतकीय पारी खेली. अपनी इसी पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया.

पंच सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच- रजत पाटीदार

लखनऊ के गेंदबाज़ों के खिलाफ़ पाटीदार ने मैदान के चारों तरफ़ एक से एक उम्दा शॉट्स खेले. अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने चौकों-छक्कों की बारिश कर दी. महज़ 54 गेंदों में 207 के स्ट्राइक रेट से 112 रन बनाने वाले पाटीदार पंच सुपर स्ट्राइकर ऑफ़ द मैच भी रहे.

क्रेड पावर प्लेयर ऑफ द मैच- मोहसिन खान

पॉवरप्ले में बैंगलोर के ख़िलाफ़ शानदार गेंदबाज़ी करने वाले मोहसिन खान को इस मैच क्रेड पॉवर प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिला. उन्होंने पॉवरप्ले  में 2 ओवर की गेंदबाज़ी में 11 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.

ड्रीम इलेवन गेम चेंजर ऑफ द मैच- रजत पाटीदार

इस मैच में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले बैंगलोर के रजत पाटीदार गेम चेंजर साबित हुए. उनको इस शानदार पारी के लिए ड्रीम इलेवन गेम चेंजर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

ALSO READ: LSG VS RCB Eliminator Purple Cap Update: पर्पल कैप की रेस हुई रोमांचक, अब सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के बीच है जंग, टॉप पर इस खिलाड़ी का है कब्जा

स्विगी इंस्टामार्ट फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच- दुष्मंथा चमीरा

इस मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम के गेंदबाज़ों को बैंगलोर के बल्लेबाज़ों ने जमकर धोया. लेकिन इस दौरान एक गेंदबाज़ ऐसा भी था जिसने लखनऊ के लिए गेंदबाज़ी करते हुए अपनी रफ़्तार बरकरार रखी. उन्होंने इस मैच में एक गेंद 148.3 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से डाली.

इसी गेंद के लिए दुष्मंथा चमीरा को स्विगी इंस्टामार्ट फ़ास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिला.

अपस्टोक्स मोस्ट वेल्यूएबल एसेट ऑफ द मैच- रजत पाटीदार

एलिमिनेटर का ये मुक़ाबला मध्यप्रदेश से तअल्लुक़ रखने वाले रजत पाटीदार के ही नाम रहा. उन्होने अपनी शानदार पारी से पूरे मैच का पासा पलट दिया. जिसके लिए उन्हें अपस्टोक्स मोस्ट वेल्यूएबल एसेट ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

अनएकेडमी लेट्स क्रेक इट सिक्स ऑफ द मैच- रजत पाटीदार

रजत पाटीदार ने अपनी शतकीय पारी के दौरान कई जबरदस्त छक्के भी लगाए. 7 छक्के जड़ने वाले पाटीदार को अनएकेडमी लेट्स क्रेक इट सिक्स ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया.

रूपे ऑन द गो फोर ऑफ द मैच- रजत पाटीदार

इस मैच में 112 रन की पारी के दौरान 12 चौके मारने वाले पाटीदार को रूपे ऑन द  गो फ़ोर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया.

इस तरह पाटीदार ने पूरे मैच में रिकॉर्ड 5 अवॉर्ड अपने नाम किए जो अभी तक आईपीएल 2022 में किसी भी ख़िलाड़ी के लिए सबसे ज़्यादा हैं.

ALSO READ: IPL 2022: कोलकाता के ईडन गार्डन पर जानिए क्यों राशिद खान हुए हिट तो भारत के युजवेंद्र चहल और अश्विन हुए फ्लॉप