राजस्थान रॉयल्स

भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी ने कई भूमिकाएं निभाई। चाहे वो कप्तानी हो, एक विकेटकीपर हो या एक मेंटर, उन्होंने हर काम में बड़े बड़े कीर्तिमान स्थापित किए। इसमें एक और भूमिका थी जिसके लिए वह खूब जाने जाते थे, वह है एक महान फिनिशर। 

धोनी के सन्यास के बाद टीम की तलाश थी अगला फिनिशर ढूंढने की। इसके लिए सबकी नज़रें हार्दिक पांड्या पर टिकी थी लेकिन चोट के चलते वह टीम से अंदर बाहर होते रहे। अब ऐसे में एक युवा भारतीय खिलाड़ी का मानना है कि वह भारतीय टीम के लिए अगला फिनिशर बन सकता है। 

रियान पराग ने किया बड़ा दावा

राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा ऑलराउंडर Riyan Parag ने खुद के नाम की वकालत की है और उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भारत के बेस्ट फिनिशर बन सकते हैं। Riyan Parag का कहना है कि वह सिर्फ अपनी IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के भी फिनिशिंग की भूमिका को अच्छे से निभा सकते हैं। Riyan Parag ने कहा,

“मैं अपनी बहुत प्रशंसा नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि मैं न केवल राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्कि आने वाले वर्षों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बन सकता हूं। मेरे पास कौशल-सेट है, मुझे ऑलराउंडर की योग्यता मिली है। हां, मुझे काम करने के लिए बहुत कुछ मिला है और मुझे लगातार बने रहना है। मुझे कई क्षेत्रों में बहुत काम करना है लेकिन मेरा दृढ़ विश्वास है कि मैं इसे राजस्थान रॉयल्स टीम और देश के लिए भी कर सकता हूं।”

ALSO READ:IPL 2022: MI vs PBKS: लगातार 5 मैचों में मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस को लगा दोहरा झटका, कप्तान रोहित शर्मा पर 24 लाख और पूरी टीम पर 6 लाख का जुर्माना

धोनी की तरह मै भी कूल कैप्टन 

Riyan Parag को डोमेस्टिक क्रिकेट में असम का कप्तान बनाया गया था। उन्होंने बताया कि ये पल उनके दिल के काफी करीब है। 20 वर्षीय युवा ने अपनी कप्तानी को लेकर बात करी और बताया कि उन्हें लगता है कि वह धोनी की तरह एक ‘कूल’ कप्तान हो सकते हैं।

“यह बहुत खास था। मैंने पिछले साल और इस साल भी मुश्ताक अली टीम की कप्तानी की। मैं हमेशा खुद को एक कप्तान के रूप में सोचता हूं, तब भी जब मैं टीम की कप्तानी नहीं कर रहा होता हूं और मैं हमेशा अपने खेल के बारे में ऐसा ही सोचता हूं। इसलिए राज्य टीम का आधिकारिक कप्तान होना एक बहुत ही विनम्र और बड़ा क्षण था। मैं एमएस की तरह नहीं कहना चाहता, लेकिन मैं एमएस को थोड़ा कॉपी करने की कोशिश करता हूं। लेकिन हां, मैं अच्छा हूं। मैं ‘ मैं बहुत आक्रामक नहीं हूं।”

ALSO READ:IPL 2022, POINT TABLE: आईपीएल 2022 के 23वें मैच के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर रहीं ये 4 टीमें, तो खत्म की कगार पर है इन 2 टीमो का सफर