Rajasthan Royals beats mumbai indians

राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) की टीम विजयी रथ पर अभी भी सवार है। राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को अपने घर में खेलते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शतक लगाया और संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने 5 विकेट हासिल किए। यह टीम की टूर्नामेंट में 8 मैचों में 7वीं जीत है, जबकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की इस टूर्नामेंट में 5वीं हार है। अब राजस्थान राॅयल्स को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए केवल एक जीत की जरूरत है।

संदीप शर्मा के सामने बेबस दिखे Mumbai Indians के बल्लेबाज

मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ एक बार फिर खराब शुरुआत रही। ईशान किशन को शून्य पर संदीप शर्मा ने आउट किया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को भी 10 पर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद रोहित शर्मा भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। 3 विकेट गिरने के बाद तिलक वर्मा के साथ मोहम्मद नबी ने 33 रन जोड़े। फिर मोहम्मद नबी 23 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हो गए। नबी, चहल का 200वां शिकार बने। वें आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं।

इसके बाद तिलक वर्मा और नेहल बढेरा ने पारी को आगे बढ़ाया और मुश्किल परिस्थिति में टीम के लिए 99 रनों की साझेदारी की। तिलक वर्मा 65 रन बनाकर आउट हुए, जबकि नेहल बेढरा भी अर्धशतक बनाने से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद आने वाले बल्लेबाज कोई बड़ी पारी नही खेल पाए, जिसकी वजह से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 रन बनाने में सफल रही, जबकि राजस्थान राॅयल्स की ओर से संदीप शर्मा ने 5 विकेट हासिल किए।

यशस्वी जायसवाल ने लगाया शतक

जवाब में राजस्थान राॅयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। इसके बाद बटलर 35 रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार बने। नंबर 3 पर कप्तान संजू सैमसन बल्लेबाजी करने के लिए आए।

उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ 109 रनों की अविजित साझेदारी की और टीम को 9 विकेट से आसान जीत दिलाई। यशस्वी जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल का दूसरा शतक लगाया और 60 गेदों पर 104 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 चौके और 7 छक्के शामिल रहेM जबकि संजू सैमसन 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2024 में कौन करेगा पारी की शुरुआत और कौन होगा विकेटकीपर? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया नाम