ROHIT SHARMA AND BABAR AZAM

भारत आज यानी 2 नवंबर को बंग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में उतरेगा. रिपोर्ट्स बता रहे हैं कि इस मैच में बारीश हो सकती है. अगर ऐसा हुआ तो दोनो टीमों को एक-एक अंक मिल जायेगा. भारत को अपना अगला मुक़ाबला 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना है.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स बता रहे हैं कि भारत और जिम्बाब्वे का मुक़ाबला भी अगर रद्द हो जायेगा तो इसका प्रबल चांस है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा. आइए समझते हैं सेमीफाइनल का सारा गणित.

क्या वकाई में सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान

भारत के अभी 3 मैच में 4 अंक है. भारत टूर्नामेंट में दो जीत और एक हार का सामना कर चुकी है. भारत का नेट रनरेट 0.844 है. वहीं पाकिस्तान के पास इस समय 3 मैचों में 1 जीत के साथ 2 अंक है.

अब रिपोर्ट्स बता रही है कि भारत और बांग्लादेश तथा भारत और जिम्बाब्वे मैच में बारीश होने का प्रबल चांस है. अगर ऐसा होता है तो भारत दोनों मुक़ाबले से एक-एक अंक लेकर 5 मुकाबले में 6 अंक ही प्राप्त कर पायेगा.

उधर पाकिस्तान अगर बचे दो मुक़ाबले अच्छे- खासे अंतर से जीत जायेगा, तो उसके 6 अंक हो जायेंगे और वह भारत से नेट रनरेट में भी बेहतर हो जायेगा.

ऐसा होने के लिए सबसे पहले तो पाकिस्तान को भारत के मैच पर निर्भर रहना पड़ेगा, उसके बाद भी उसको एक मुक़ाबला साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम से खेलना है, जिसको जीतना टेढ़ी खीर होगी.

ALSO READ:IND vs SA: वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी कोई कितना भी जोर लगा ले अब सिर्फ यही टीम जीतेगी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

टीम इंडिया है शानदार फाॅर्म में

भले ही भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच हार गया हो, लेकिन फिर भारत की टीम इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखा रही है. पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शानदार साझेदारी करके हारते हुए मैच में भारत को जीत दिलाई थी. वहीं नीदरलैंड्स के मैच में रोहित, विराट और सूर्यकुमार यादव तीनों ने अर्धशतक लगाया था.

अर्शदीप सिंह अभी तक टूर्नामेंट में 7 विकेट ले चुके हैं. वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. भारत को अगर आगे एक भी मैच पूरा खेलने को मिल जाए तो वह आराम से सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा.

ALSO READ: भारत और आईपीएल से संन्यास लेने के बाद सुरेश रैना ने किया विदेश का रुख, अब इस देश से खेलते आयेंगे नजर