INDIAN CRICKET TEAM

भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप खेलने के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का दौरा करना है। जहां पर टीम इंडिया को वनडे और टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। हालांकि ऐसे में अब टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने टीम का ऐलान कर दिया है और इस टीम के ऐलान के साथ ही कुछ ऐसे फैसले लिए गए हैं। जो बहुत ही ज्यादा हैरान कर देने वाले हैं।

दरअसल आपको बता दें कि टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है, जिनको पिछले कई सीरीज से टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो अभी तक अपना एक भी डेब्यु मैच नहीं खेल पाए हैं।

राहुल त्रिपाठी को नहीं मिली जगह

दरअसल टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड वनडे और टी20 सीरीज खेली है। जिसके बाद टीम इंडिया को वेस्ट बांग्लादेश के दौरे पर भी जाना है। जहां पर टीम इंडिया को वन डे ओर टेस्ट की सीरीज खेलनी है। इनमें से किसी भी सीरीज में राहुल त्रिपाठी को मौका नहीं दिया गया है।

आपको बता दें कि राहुल त्रिपाठी साल 2022 के बाद से ही लगातार खबरों का विषय बने हुए हैं। लेकिन अभी तक इस खिलाड़ी को एक बार भी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।

स्क्वाड में किया जा रहा था शामिल

दरअसल आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को पिछले कई समय से अपने डेब्यू मैच का इंतजार है। हालांकि ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में तो लगातार रन बना रहे हैं और उन्हें अभी टीम इंडिया के द्वारा खेली गई 4 सीरीज में टीम स्क्वाड का हिस्सा भी बनाया गया था। लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

Read More : T20 World Cup 2022: इन 4 खिलाड़ियों की T20 वर्ल्ड कप के बीच में हुई एंट्री, ICC ने दी स्पेशल मंजूरी

आईपीएल में बिखेरा था अपना जलवा

जानकारी के आपको बता रहे कि आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैच खेलते हुए 414 रन बनाए थे। हालांकि फौलादी प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें टीम की स्क्वाड में लगातार जगह दी जा रही थी। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी को आयरलैंड के खिलाफ भी हार्दिक पांड्या ने दो टी20 मैचों के लिए अपनी टीम स्क्वाड में रखा था।

इंग्लैंड के खिलाफ भी रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम स्क्वाड में शामिल किया था और जिंबाब्वे के दौरान भी इस खिलाड़ी को टीम की स्क्वाड में जगह मिली थी। लेकिन किसी भी कप्तान ने इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका नहीं दिया।

Read More : एशिया कप 2022: 3 फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में नहीं देंगे जगह, RISHABH PANT की भी होगी छुट्टी!

Published on November 2, 2022 12:15 am