IND vs SA: केएल राहुल के जगह अब इस खिलाड़ी को मिलेगा ओपनिंग का मौका, पहले टी20 में ऐसी होगी ऋषभ पंत की प्लेइंग XI
IND vs SA: केएल राहुल के जगह अब इस खिलाड़ी को मिलेगा ओपनिंग का मौका, पहले टी20 में ऐसी होगी ऋषभ पंत की प्लेइंग XI

भारत में अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज (INDIA vs SOUTH ARICA) में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. 9 जून को टीम एक नए रूप में मैदान पर दिखाई देगी. इस घरेलू सीरीज के लिए आईपीएल (IPL 2022) में अच्छा परफॉर्म करने वाले कई खिलाड़ी भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में चुने गए हैं. वहीं, एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा, जिसने आईपीएल(IPL 2022) में मचाया बवाल फिर भी चयनकर्तोओं ने उसे भारतीय टीम में जगह नहीं दी.

इस खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी

rahul tripathi

साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) को जगह नहीं मिली. आईपीएल में अच्छा परफॉर्म करने के बाद भी वो अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में जगह बनाने में नाकाम रहे.

इस बार टीम में कुछ पुराने खिलाड़ियों जैसे दिनेश कार्तिक (DINESH KARTIK) और हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) को भी शामिल किया गया है. गुजरात टाइटंस (GUJRAT TITANS) की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. वहीं दिनेश कार्तिक को कुछ सालों बाद वापस टीम का हिस्सा बनाया गया है.

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल में किया था ताबड़तोड़ प्रदर्शन

RAHUL TRIPATHI

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद(SUNRISER HAYDRABAD) की तरफ से खेलने वाले राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) ने पूरे सीजन में 14 मैचों में 37.55 की औसत और 158.24 के शानदार स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाएं. राहुल की इन पारियों में 3 अर्धशतक भी शामिल रहे. इतना अच्छा खेलने के बाद भी वो चयनकर्ताओं को आकर्षित नहीं कर सके.

बता दें, राहुल त्रिपाठी साल 2017 से लगातार आईपीएल का हिस्सा बन रहे हैं. हर सीजन वो अपने परफॉर्मेंस से सभी को हैरान करते हैं. हालांकि वो इंडियन टीम के सिलेक्टर्स को कब हैरान कर पाएंगे ये तो हम नहीं बता सकते.

ALSO READ: क्या रवि बिश्नोई की बहन हैं पूजा बिश्नोई? महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से है ख़ास रिश्ता

हरभजन सिंह हुए निराश

HARBHAJAN SINGH

राहुल त्रिपाठी को टीम में जगह न मिल पाने की वजह से पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह काफी निराश दिखे थे. हरभजन राहुल त्रिपाठी के एक ट्वीट भी किया था. हरभजन ने ट्वीट कर लिखा था, “टीम में राहुल त्रिपाठी का नाम न देखकर निराश हूं. वह एक मौके का हकदार था.”

ALSO READ: दीपक चाहर की रिसेप्शन में शामिल हुआ था ये पाकिस्तानी तेज गेंदबाज? जानिए क्या है दीपक से इस खिलाड़ी का रिश्ता