Indian Coach RAHUL DRAVID PC

Rahul Dravid: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच कल मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम (Team India) ने 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित कर अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) को 158 रनों पर रोक दिया.

भारत (Indian Cricket Team) की तरफ से अक्षर पटेल और मुकेश कुमार (Axar Patel and Mukesh Kumar) को 2-2 विकेट मिले वहीं शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने 1 अफगानिस्तानी (Afghanistan) बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया और भारत (Team India) ने इस मैच में आसानी से 15 गेंद रहते हुए ही 6 विकेट के बड़े अंतर से जीत हासिल की.

 Rahul Dravid ने बताया क्यों नहीं मिला ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को इस सीरीज में मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ जब 3 मैचों के लिए टी20 टीम की घोषणा हुई तो इस टीम में 14 महीने बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम देखकर फैंस काफी खुश हुए, लेकिन ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को क्यों टी20 टीम में जगह नही मिला ये जानने के लिए फैंस काफी उत्सुक दिखे.

इसी बीच खबर आई कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया है और अब टी20 टीम में उनकी वापसी मुश्किल है, लेकिन अब भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस पर बात की और बताया कि इन दोनों ही खिलाड़ियों को टी20 सीरीज में क्यों टीम में जगह नही दिया गया.

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि

“मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि श्रेयस अय्यर अफगानिस्तान टी20 सीरीज से इसलिए बाहर हो गए हैं, क्योंकि बीसीसीआई ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी, यह खबर गलत है. बहुत सारे बल्लेबाजों के कारण श्रेयस अय्यर टीम में जगह नहीं बना पाए हैं, कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं हुई है. ईशन किशन ने आराम की मांग की थी, इसलिए वह टीम में शामिल नहीं हैं.”

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार.

कोच: राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

ALSO READ: ‘ड्रेसिंग रूम में आ तब बताता हूं…’, शुभमन गिल की बचकानी गलती की वजह से Rohit Sharma हुए रनआउट तो मिली धमकी, देखें वीडियो