RAHUL DRAVID SALARY

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टी20 विश्व कप 2021 से पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वो अब आगे भारतीय टीम का कोच नहीं बने रहना चाहते हैं. ऐसे में बीसीसीआई ने नये कोच के लिए आवेदन मांगे थे, जिसके लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आवेदन किया था. इन सभी में एक नाम भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का भी था.

राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई के रिक्वेस्ट पर टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन किया था. ऐसे में माना जा रहा था कि राहुल द्रविड़ ही अब टीम इंडिया के नये कोच बनेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ राहुल द्रविड़ सम्भालेंगे जिम्मेदारी

Rahul_Dravid

भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है. ऐसे में जिस दिन भारतीय टीम स्वदेश लौटेगी उसी दिन रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा और राहुल द्रविड़ नये कोच के तौर पर भारतीय टीम से जुड़ेंगे.

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आईसीसी विश्व कप 2023 तक भारतीय टीम के साथ होगा. उसके बाद बीसीसीआई उनके कार्यकाल को रिव्यु करेगी और फिर आगे उन्हें कोच पद अगले 2 या 4 सालों के लिए ऑफर करेगी, लेकिन अगर राहुल द्रविड़ आगे भारतीय टीम का कोच नहीं बने रहना चाहते हैं, तो वो मना कर सकते हैं और फिर बीसीसीआई नये कोच के लिए आवेदन निकालेगी.

ALSO READ: IPL 2022 : बदल गए आईपीएल रिटेंशन के नियम, नए नियम से मिलेगा लखनऊ और अहमदाबाद टीम को फायदा

10 करोड़ रूपये हर साल लेंगे राहुल द्रविड़

RAHUL DRAVID HEAD COACH

राहुल द्रविड़ का मौजूदा करार 2 साल के लिए है और इन 2 सालों के लिए उन्हें हर साल 10 करोड़ रूपये की सैलरी ऑफर की गई है. ऐसे में राहुल द्रविड़ को 2 सालों के लिए 20 करोड़ रूपये दिए जायेंगे.

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम का कोच बनने से साफ़ इंकार कर दिया था और वो NCA के साथ ही आगे जुड़े रहकर नये खिलाड़ियों को तैयार करना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई चाहती थी कि वो टीम इंडिया के कोच बने और भारतीय टीम को नये आयाम तक पहुंचाए.

ALSO READ: ICC T20 WC: एक बार फिर टॉस हारे विराट कोहली, इस रिकॉर्ड में टीम इंडिया को बनाया नंबर 1, जमकर हुए ट्रोल

Published on November 3, 2021 10:02 pm