Rahul Dravid team india coach pc

Rahul Dravid: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज मोहाली में होने वाला है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज से 14 महीने बाद टी20 में वापसी कर रहे हैं, वहीं भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस सीरीज से 14 महीने बाद ही वापसी कर रहे हैं. रोहित शर्मा की टी20 टीम में वापसी के साथ ही अब टीम इंडिया के पास इस सीरीज में 3 ओपनिंग ऑप्शन मौजूद हैं.

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि अब कौन से 2 खिलाड़ी अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे. सीरीज से पहले भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बता दिया है कि कौन से 2 खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में वापसी करेंगे.

Rahul Dravid ने बताया कौन से 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मैच से 1 दिन पहले ही प्रेस कांफ्रेंस में इस राज से पर्दा उठा दिया है कि कौन से 2 खिलाड़ी पहले टी20 मैच में पारी की शुरुआत करेंगे. भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मैच से पहले कहा कि

“हम रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे. जब आपके पास इस तरह का स्‍क्‍वाड हो, तो आपके पास टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ सोचने का समय होता है. कुछ करीब नहीं, लेकिन जायसवाल ने बतौर ओपनर जो किया, उससे हम खुश हैं. वो टॉप ऑर्डर में हमें बाएं हाथ का संयोजन उपलब्‍ध कराते हैं.”

यशस्वी जायसवाल के आंकड़े हैं दमदार

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का तो खेलना तय है. अगर रोहित शर्मा टीम में मौजूद हैं, तो कप्तान होने की वजह से वो प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बतौर ओपनर बल्लेबाज टीम में बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे. ऐसे में अब दूसरे ओपनर के तौर पर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल 2 विकल्प मौजूद हैं.

अब जब भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने साफ कर दिया है कि यशस्वी जायसवाल ही रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे, तो यशस्वी जायसवाल के आंकड़े पर नजर डालते हैं.

यशस्‍वी जायसवाल ने 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33.07 की औसत और 159.25 के स्‍ट्राइक रेट से 430 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और एक शतक शामिल है.

ALSO READ: Alia Bhatt को शादी के लिए प्रपोज करने के लिए लंदन से ये बेसकीमती तोहफा लेकर आए थे Ranbir Kapoor, अब एक्ट्रेस ने किया खुलासा