RISHABH PANT AND DINESH KARTHIK
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक आखिर कौन होगा प्लेइंग 11 का हिस्सा?, कोच राहुल द्रविड़ का चौंकाने वाला बयान आया सामने

दिनेश कार्तिकः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में चौथा मुकाबला भारत (INDIA) बांग्लादेश (BANGLADESH) के साथ 2 नवंबर को एडिलेड (ADELAIDE) में दोपहर 1ः30 बजे से खेलने वाली है। भारत इस वक्त 4 पाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। भारत एक जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है इसलिए यह मुकाबला काफी ज्यादा अहम है।

इस मैच में भारत को एक शानदार प्लेइंग 11 के साथ उतरना होगा साथ ही हर खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। इस मैच से पहले एक उलझन टीम में नजर आ रही है। दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) अब तक बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

क्या उनकी जगह पर अब ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को शामिल किया जाना चाहिए? क्योंकि कार्तिक इस वक्त चोटिल भी हैं। अब इन दोनों में से किसे टीम में लिया जाना चाहिए इसे लेकर कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने अपना विचार रख दिया हैं।

राहुल द्रविड़ ने कार्तिक को लेकर दिया अपडेट

दिनेश कार्तिक साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान एक बाऊंसर को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे जिसके चलते वह चोटिल हो गए थे। इस मैच में ऋषभ पंत कार्तिक को रिप्लेस करते हुए नजर आए थे। दिनेश कार्तिक मैच से पहले अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं। दिनेश कार्तिक के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने की खबर सामने आ रही है।

अब इस बात को लेकर हेच कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने अपनी बात रख दी है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉनप्रेंस का हिस्सा बने राहुल द्रविड़ ने इस मामले में बात करते हुए कहा-

“कुछ इलाज के बाद कार्तिक आज बेहतर ढंग से कीपिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वह ट्रेनिंग पर आए हैं और हम उनका आकलन कर रहे हैं। आज अच्छे अभ्यास सत्र के बाद हम कल देखेंगे कि उनकी फिटनेस कैसी रहती है उनकी कल फिटनेस देखने के बाद कल फैसला लिया जाएगा।”

ALSO READ: टी20 विश्व कप के बीच भारत के लिए आई खुशखबरी, टीम इंडिया में हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

ऋषभ या कार्तिक कौन होगा टीम का हिस्सा

दिनेश कार्तिक के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के लिए मुसबित खड़ी होती हुई नजर आ रही हैं। कार्तिक अब तक बल्ले से शानदार खेल दिखाते हुए तो नजर नहीं आए हैं लेकिन वह गेम पलटने में माहिर है। वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत को अब तक प्लेइंग 11 में कार्तिक के चलते शामिल नहीं किया गया है।

दिनेश कार्तिक के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने की खबर सामने आ रही है। राहुल द्रविड़ के अनुसार कार्तिक थोड़े ठीक तो नजर आ रहे हैं लेकिन उनकी फिटनेस ही कल मायने रखेगी जिसके चलते टीम रिस्क लेने के चक्कर में तो नहीं जाएगी। दिनेश कार्तिक कल चोटिल रहते हैं तो ऋषभ पंत ही उनको रिप्लेस करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ: 31 साल की उम्र में भी डेब्यू का इंतजार कर रहा ये भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया में जगह मिलने के बाद भी नही मिला खेलने का मौका