इन 2 खिलाड़ियों पर राहुल द्रविड़ का है अटूट विश्वास, टी20 वर्ल्ड 2022 में इनके दम पर भारत जीतेगी ट्रॉफी
इन 2 खिलाड़ियों पर राहुल द्रविड़ का है अटूट विश्वास, टी20 वर्ल्ड 2022 में इनके दम पर भारत जीतेगी ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस समय ICC टी20 विश्व कप की तैयारियों में लगी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज जोकि बारिश के कारण टाई हो गई थी। इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम में प्लेइंग इलेवन में हार और जीत दोनों के बाद भी कोई बदलाव नहीं किया गया था। इस सीरीज के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आयरलैंड (Ireland) के साथ अपने युवा कप्तान और युवा खिलाड़ियों के साथ सीरीज खेलेगी। वहीं ठीक इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज शुरू हो जायेगी। लेकिन इन सब के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टी20 विश्व कप “मिशन ऑस्ट्रेलिया” के लिए टीम के इन दो खिलाड़ियों की काफी तारीफ की है।

दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को बताया अच्छा- राहुल द्रविड़

dinesh karthik and hardik pandya

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीकन के खिलाफ सीरीज ड्रॉ हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बढ़ाई की। इसी के साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को काफी अच्छा बताया है। राहुल द्रविड़ ने दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हार्दिक और दिनेश कार्तिक दोनों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया है।

दोनो ही खिलाड़ियों ने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग की फॉर्म को जारी रखा और टीम को जीत भी दिलाई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी का परिचय देते हुए टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया है। अब दोनो ही खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है। हार्दिक पांड्या बतौर कैप्टन आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पर जायेगे।

Also Read : IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर छल्का ऋद्धिमान साहा का दर्द, BCCI पर लगाया ये बड़ा आरोप

टी20 विश्व कप के लिए बन सकते है अहम खिलाड़ी

कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई नहीं बल्कि इनकी वजह से हुआ दिनेश कार्तिक का टीम इंडिया में वापसी, खुद कार्तिक ने किया खुलासा

राहुल द्रविड़ ने अपनी बातचीत में खिलाड़ियों की काफी तारीफ की और साथ ही दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप में एक बड़ी उम्मीद भी साबित हो सकते है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि दिनेश कार्तिक एक काफी शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले दो से तीन साल में काफी खास प्रदर्शन किया है। जिसके बाद उन्हें टीम में चुना गया है। राजकोट के मैच में खिलाड़ियों की के के कारण जीत हासिल हुई है।

आखिरी के पांच ओवर से दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद ही टीम को जीत के लिए मदद मिली। आगे राहुल द्रविड़ ने कहा कि दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में खास भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Also Read : 5 भारतीय खिलाड़ी जो जल्द कर सकते हैं भारत के लिए डेब्यू, नंबर 2 सर डॉन ब्रेडमैन की तरह करता है बल्लेबाजी