RAHUL DRAVID PRESS

राहुल द्रविड़: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने पहला मैच पाक टीम के खिलाफ अंतिम गेंद पर जीता। तो दूसरे मैच में 56 रन से जीत मिली, लेकिन इसके बाद दक्षिण अफ्रीका से हार का मुंह देखना पड़ा। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक स्टार भारतीय तेंज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। उन्होंने न सिर्फ खिलाड़ी को तारीफ की बल्कि खिलाड़ी के भविष्य को हुई काफी उज्जवल बताया है।

राहुल द्रविड़, बुमराह और अर्शदीप सिंह के विषय में कह दी बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ( Rahul Dravid) ने अर्शदीप सिंह की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा

“देखो, यह हमारे खेल का एक क्षेत्र है, जिसे हम बेहतर बनाने के लिए देखना चाहते हैं। जाहिर है कि जसप्रीत बुमराह हमारे उन खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्हें उन दो ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए आगे बढ़ाया जाता था। वास्तव में पिछले कुछ महीनों में युवा अर्शदीप सिंह ने जिस तरह से विकास किया है, उसे देखकर हमें खुशी होती है”।

Also Read : ICC T20 WC 2022 Point Table: टी20 विश्व कप 2022 के 33 मैचों बाद फाइनल हुईं सेमीफाइनल की टीमें, जानिए कौन सी 8 टीमें होंगी बाहर

अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवर में नहीं खलने दी कमीं : राहुल द्रविड़

भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का विकास कुछ ऐसा रहा है, जोकि टीम इंडिया और उनके लिए काफी खुशी की बात है। टीम इंडिया की बुमराह की गैरमौजूदगी में डेथ ओवर्स की समस्याओं को दूर करने में अर्शदीप काफी अच्छे रहे हैं।

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह हमेशा से ही डेथ ओवर्स में खतरनाक गेंदबाजी करते आए हैं। अब टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सिंह ने उनकी कमी नहीं खलने दी है। अर्शदीप सिंह ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 7.83 की इकॉनोमी से सात विकेट लेकर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की है।

राहुल द्रविड़ की हिट लिस्ट में अर्शदीप सिंह का नाम

आगे अपनी बातचीत में राहुल द्रविड़ ने कहा कि

“अगर आप मुझसे नवंबर में पूछते जब मैंने पहली बार पदभार संभाला था और मेरे दिमाग में गेंदबाजों की एक सूची थी। तो निश्चित रूप से अर्शदीप सिंह उनमें से एक थे। उनके पास एक अच्छा आईपीएल था। लेकिन उसके बाद उन्होंने जिस तरह टीम में प्रवेश किया है और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है”।

Also Read : IND vs BAN: करो या मरो मैच से पहले भारत के लिए आई बेहद बुरी खबर, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल पायेगा ये खिलाड़ी