VIRAT KOHLI PUNJAB KINGS

बीते 15 नवंबर को आईपीएल की सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की सूची जारी की। जिसमें सबसे ज्यादा खिलाड़ी रिलीज पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने किए। हैदराबाद ने 12 खिलाड़ी रिलीज किए। वही पंजाब किंग्स ने 9 खिलाड़ी रिलीज किए हैं। इसमें टीम के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल सहित बड़े खिलाड़ी थे। रिलीज लिस्ट के बाद पंजाब ने अपने नए कप्तान की घोषणा की। फ्रेंचाइजी ने नया कप्तान शिखर धवन को बनाया है। जो अगले सीजन टीम की कमान संभालेंगे।

कोहली को किया 7 बार आउट

पंजाब टीम के द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों में सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम संदीप शर्मा का रहा। जिन्हें पंजाब अच्छा प्रदर्शन के करने बाबजूद पंजाब टीम ने रिलीज कर दिया। वह पंजाब की टीम से वर्तमान में सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। वह पंजाब की ओर से 61 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 73 विकेट हासिल किए हैं। वह पंजाब किंग्स की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है।

इसके अलावा वह आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को सबसे ज्यादा 7 बार आउट करने वाले आईपीएल में एकमात्र गेंदबाज है। इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पंजाब किंग्स ने अपने इतने बड़े खिलाड़ी को छोड़ दिया। जिसके कारण उन्हें आईपीएल के आने वाले में बहुत बड़ा खामियाजा भुगतान पड़ सकता है।

ALSO READ:IPL 2023 : आईपीएल मिनी ऑक्शन में इस खिलाड़ी के पीछे भागेंगे महेंद्र सिंह धोनी, खरीदने के लिए लगा देंगे पूरी जान

अब करनी होगी नए गेंदबाज की तलाश

पंजाब को संदीप शर्मा को छोड़ने के बाद टीम को तीसरे नए तेज गेंदबाज की तलाश करनी होगी। जो शुरुआती ओवर में टीम के लिए अर्शदीप सिंह के साथ टीम के लिए विकेट चटका सके साथ ही टीम के लिए कगिसो रबाडा के साथ अंतिम ओवरों में रन रोककर विकेट चटका पाए।

बहरहाल यह आक्शन में पता चलेगा कि फ्रेंचाइजी संदीप की जगह किसे अपनी टीम में शामिल करती है।

ALSO READ: अफगानिस्तान से मिली हार के बाद आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से बाहर होने की कगार पर है श्रीलंका, ये टीमें कर सकती हैं क्वालीफाई

Published on November 27, 2022 10:36 pm