पृथ्वी शॉ

मुंबई के बेहतरीन बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लंबे समय के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है। डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का पृथ्वी को इनाम मिला और उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई। सीरीज का पहला मुकाबला आज रांची में खेला जाएगा।

लेकिन लंबे समय के बाद भारतीय टीम में लौटे चौका पहले ही मुकाबले में उतरना काफी मुश्किल है। लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले पृथ्वी ने अपने कमबैक कन्फर्मेशन का एक शानदार किस्सा सुनाया है जिसका वीडियो खुद बीसीसीआई ने शेयर किया है।

Read More : टीम इंडिया में एंट्री मिलते ही पृथ्वी शॉ हुए फ्लॉप, 379 से सीधा गिरे इस नंबर पर! टेस्ट को टी20 समझ सस्ते में निपटे

बीसीसीआई ने शेयर किया पूरा वीडियो

अपने कमबैक का किस्सा शेयर करते हुए पृथ्वी ने उन सभी बातों के बारे में बताया जो उन्होंने उस समय थी कि उन्होंने कहा कि

”टीम इंडिया का सेलेक्शन देर रात हुआ था। करीब 10:30 बजे टीम का चयन हुआ होगा। मैंने देखा कि फोन पर काफी मैसेज और मिस कॉल्स आए हैं। फोन पर इतने मैसेज थे कि मेरा फोन हैंग तक करने लगा था। पहले तो मुझे डर भी लगा, लेकिन मैं सोच में था कि आखिर क्या हो गया जो इतने सारे लोग कॉल कर रहे हैं। उसके बाद मैंने फोन देखा और मुझे तब पता चला की मेरी टीम इंडिया में वापसी हो गई है। मेरे लिए ये काफी टफ जर्नी रही, 18 महीनों बाद मुझे कमबैक करने का मौका मिला।”

पृथ्वी शॉ का यह लोग हैं सपोर्ट सिस्टम

पृथ्वी ने आगे बात को बढ़ाया और कहा कि हमेशा से ही उनके दोस्त पिता और कोच का उन्हें स्थान मिला है। यह तब से उनके साथ खड़े हैं जब से उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू भी नहीं किया था युवा खिलाड़ी ने कहा कि

“मेरे लिए यहां तक सफर बहुत मुश्किल रहा है। जो मुझे मेरे क्रिकेट करियर के शुरुआत से सपोर्ट करते हुए आ रहे हैं वह हमेशा मेरे साथ खड़े थे। कुछ भी हो जाए वह मेरे साथ ही हैं। मैं चाहे भारत के लिए खेल रहा हूँ या नहीं। मेरे परिवार, मेरे पिता, दोस्तों और कोच ने हमेशा मेरा साथ दिया है। मैं बहुत लकी हूं कि मुझे ऐसे लोग मिले हैं।”

क्या पहले टी-20 में मिलेगा मौका

बता दे कि पृथ्वी ने सैयद मुश्ताक अली में 10 मुकाबले खेलते हुए 332 रन बनाए हैं। वही विजय हजारे ट्रॉफी में 217 रन बनाए हैं जबकि रणजी में पृथ्वी का बल्ला जमकर बोला है और उन्होंने छह मुकाबले खेलते हुए 595 रन बनाए हैं।

हालांकि उनके खिलाफ तिहरा शतक भी जड़ा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में पृथ्वी को मौका मिलना थोड़ा मुश्किल है। ऐसा इसीलिए क्योंकि हार्दिक बात को पहले ही साफ कर चुके हैं कि गिल और ईशान ही पारी की ओपनिंग करेंगे।

Read More : “जय शाह सर…..” 379 रनों की पारी खेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने जय शाह के लिए बोल दी ये बड़ी बात