PRITHVI SHAW DOUBLE HUNDRED

इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेला जा रहा है। इंग्लैंड की इस घरेलू लीग में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। जिसमें पिछले काफी समय से खराब फार्म से जूझ रहे भारतीय टीम के 23 साल के सलामी बल्लेबाज ने विदेशी धरती पर अपना दमदार प्रदर्शन दिखाते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है। कौन है ये खिलाड़ी आइयें जानते हैं।

इंग्लैंड में गरजा इस खिलाड़ी का बल्ला

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैं, जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, जिसके चलते पृथ्वी शॉ ने विदेश में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया और नॉर्थेम्प्टनशायर की तरफ से डेब्यू किया है।

वहीं बीते दिन नॉर्थेम्प्टनशायर और सॉमेरसेट के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी ने दमदार पारी खेली और दोहरा शतक जड़ दिया।

153 गेंदों में जड़े 244 रन

पृथ्वी शॉ जहां अपने आखिरी ओवर तक 150 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते रहे। वहीं उन्होंने 153 गेंद का सामना करते हुए 28 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के भी निकालें। इस टूर्नामेंट में पृथ्वी दोहरा शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज है।

बता दें इस लीग के पहले शुरुआत के दो मुकाबले में उनका बल्ला नहीं चला। कुल मिलाकर दो मैचों में उन्होंने अपने बल्ले से 60 ही निकले थे। लेकिन तीसरे मैच में खिलाड़ी ने दोहरा शतक जड़ दिया।

तोड़ डाले कई सारे रिकॉर्ड

पृथ्वी ने अपनी इस तूफानी पारी से इंग्लिश टूर्नामेंट के कई सारे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। रॉयल लंदन वनडे कप में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर पृथ्वी के नाम पर दर्ज हो गया है। इसके साथ ही पृथ्वी के बल्ले से निकली ये पारी इंग्लैंड के लिस्ट ए क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी में से एक है।

भारतीय बल्लेबाज ने समरसेट के बल्लेबाज अली और के रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर डाला है। बता दें कि अली ने पिछले साल 206 रनों की इनिंग पारी खेली थी।

ALSO READ: एशिया कप में पाकिस्तान के नाम की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी रोहित शर्मा की भारतीय टीम, खबर सुनकर बौखलाए भारतीय फैंस