prithvi shaw

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाँ (Prithvi Shaw) क्रिकेट के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं. यही वजह है कि कई बार उन्हें उनकी खराब छवि की वजह से भी टीम से बाहर होना पड़ता है. काफी लंबे समय से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जिन्होंने अब इंग्लैंड में डोमेस्टिक वनडे कप में खेलने का फैसला लिया है, जिसमें उनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार है.

इस बीच उन्होंने भारतीय चयनकर्ता को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दे दिया है जो सुर्खियों में आ चुका है.

Prithvi Shaw ने लगाया दोहरा शतक

काउंटी ग्राउंड में समरसेट के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर के लिए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 244 रन बनाकर कई सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं. उन्होंने 153 गेंदों में यह कारनामा किया है, जिस दौरान 28 चौके और 11 छक्के भी लगाए हैं.

यही वजह है कि पृथ्वी शॉ की इस दमदार पारी की वजह से नॉर्थम्पटनशायर ने 8 विकेट के नुकसान पर 415 रन बनाए और बाद में समरसेट को 87 रनों के बड़े अंतर से हराया.

भारतीय चयनकर्ता को कही ये बात

इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कहा कि

“वह घर पर राष्ट्रीय चयन समिति के बारे में नहीं सोच रहे हैं कि लोग उनके प्रदर्शन के बारे में क्या सोचते हैं. वह बस अपने खेल पर पूरी तरह फोकस करना चाहते हैं.”

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की इस पारी के बाद उन्होंने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है.

उनकी पारी किसी भी लिस्ट ए मैच में छठा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर माना जा रहा है. देखा जाए तो बीते दिनों उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी कमाल दिखाया था, जिस वजह से वह टीम इंडिया के कुछ मुकाबलों में नजर आए थे, पर आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद भी उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है.

ALSO READ:एशिया कप में पाकिस्तान के नाम की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी रोहित शर्मा की भारतीय टीम, खबर सुनकर बौखलाए भारतीय फैंस