आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राजनीति का शिकार हो गये ये 3 खिलाड़ी, प्रबल दावेदार होने के बाद भी नहीं मिला टीम में मौका
आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राजनीति का शिकार हो गये ये 3 खिलाड़ी, प्रबल दावेदार होने के बाद भी नहीं मिला टीम में मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीती देर शाम आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ दो टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। इस टीम की भागदौड़ हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) को सौंपी गई है। वहीं भुवनेश्वर कुमार (BHUWNESHWAR KUMAR) को टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन इस टीम तीन इस भी खिलाड़ी हैं। जिन्हें मौका मिलना चाहिए था। लेकिन उन्हें नही चुना गया है। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जिन्हे मिलना चाहिए था आयरलैंड के खिलाफ टीम में मौका। लेकिन चयनकर्ताओं ने कर दिया अनदेख….

पृथ्वी शॉ

PRITHVI SHAW

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में एक समय पर पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) को टीम का नियमित खिलाड़ी देखा जाता था। लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उनकी अनदेखी कर दी गई है। पृथ्वी शॉ को टीम में स्थान नही मिला है। हालांकि उन्होंने आईपीएल में कुछ परियां खेली हैं। लेकिन अपनी इंजरी और फिटनेस से परेशान खिलाड़ी को अब टीम में स्थान नही मिल रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के लिए पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) ने अपना आखिरी मैच 25 जुलाई 2021 में खेला था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) और अब आयरलैंड (IRELAND CRICKET TEAM) के खिलाफ सीरीज में चयनकर्ताओं में उनकी अनदेखी की है।

Also Read : IND vs IRE: आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, पहली बार इस खिलाड़ी को मिला मौका, जानिए कौन है कप्तान और उपकप्तान

मोहसिन खान

Mohsin Khan

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा हैं। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए रवाना होना होगा तो वहीं एक और टीम आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की टी20 सीरीज के लिए उड़ान भरेगी। इस सीरीज के लिए मोहसिन खान का नाम भी स्क्वाड में शामिल होगा। ऐसी उम्मीद थी, लेकिन चयनकर्ता ने खिलाड़ी को नजरंदाज किया हैं। मोहसिन खान ने आईपीएल में अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ 9 मैच में 5.96 की इकॉनमी से 14 विकेट चटकाए हैं।

ALSO READ: ‘धोनी से बात करो केएल राहुल को फोन’ कप्तानी के दौरान ऋषभ पंत की हालत देख ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया सलाह

जीतेश शर्मा

JITESH SHARMA

आईपीएल में इस साल कई युवा खिलाड़ियों में जीतेश शर्मा का नाम भी शामिल है। पंजाब किंग्स की तरफ से जीतेश शर्मा ने 12 मैच में 234 रन बनाए हैं। जिसके बाद भी खिलाड़ी को टीम में स्थान नही मिला है। जीतेश शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से आईपीएल प्रभावित किया था।

भारतीय क्रिकेट टीम स्क्वाड आयरलैंड के खिलाफ :

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

ALSO READ: IND vs SA: “अभी तो भारतीय टीम के कप्तान हैं ऋषभ पंत लेकिन आगे टीम इंडिया में उन्हें जगह तक नहीं मिलेगी”

Published on June 16, 2022 11:14 am