खत्म हुआ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का करियर अब भारतीय टीम में वापसी है नामुमकिन, नंबर 2 रोहित शर्मा से भी है खतरनाक बल्लेबाज
खत्म हुआ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का करियर अब भारतीय टीम में वापसी है नामुमकिन, नंबर 2 रोहित शर्मा से भी है खतरनाक बल्लेबाज

भारतीय टीम में चयन होना हर किसी का ख्वाब होता है. लेकिन हर कोई अपने इस चयन को बरकरार नहीं रख पाता है. कुछ मैच या कुछ साल टीम में खेलने के बाद उन पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगता है, और एक वक़्त ऐसा आ जाता है कि दोबारा टीम में वापसी कर पाना मुश्किल हो जाता है. हम आपको ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इंडिया टीम में वापसी करने के सारे चांस खत्म हो गए हैं.

1. मनीष पांडे

Manish Pandey

मनीष पांडे (MANISH PANDAY) ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनकी अब टीम में आने की कोई उम्मीद नहीं बची है. मनीष ने साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था, अपने डेब्यू मैच में ही मनीष ने 86 गेंदों पर 71 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया था. इसके बाद उन्होंने ऐसी कुछ पारियां और खेली और लोग मनीष पांडे (MANISH PANDAY) को इंडिया के भविष्य के रूप में देखने लगे. लेकिन कुछ वक़्त बाद ही मनीष का बल्ला शांत हो गया और फिर उनका टीम में अंदर बाहर होना शुरु हो गया.

इसके बाद इंजरी ने उन्हें खूब परेशान किया. और अब समय ये आ गया है कि मनीष टीम में अपनी जगह खो चुके हैं. मनीष पांडे (MANISH PANDAY) इंडिया के लिए अब तक 39 टी20 में 44.31 की औसत से 709 रन बना चुके हैं.

आईपीएल 2022 में लखनऊ ने लगाया था दांव

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LUCKNOW SUPER GAINTS) ने 4.6 करोड़ रुपए में खरीदा था. हालांकि पैसों के हिसाब से उनका परफॉर्मेंस बहुत खराब रहा था. मनीष पांडे पूरे सीजन रनों के लिए जूझते दिखाई दिए. इससे पहले साल 2021 (IPL 2021) में मनीष पांडे, सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे.

मनीष पांडे (MANISH PANDAY) आईपीएल (IPL) में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ थे, साल 2009 में उन्होंने 73 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेली थी.

ALSO READ: IND vs SA: भारत से मिली हार के बाद भड़के केशव महाराज, सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात

2. पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) को आईपीएल के बाद अभी तक किसी सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. यहां तक कि राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) भी इंडिया टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) पर चयनकर्ताओं का कोई ध्यान नहीं जा रहा है.

पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) को लगातार नज़रअंदाज़ किया जा रहा है. पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी में काफी माहिर हैं. ओपनिंग पर आकर टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने की काबिलियत रखने वाले शॉ को सिर्फ टीम से बाहर रखा जा रहा है. ऐसा क्यों किया जा रहा, ये तो सिलेक्टर्स ही जान सकते हैं. पृथ्वी शॉ इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन और 6 वनडे मैचों में 189 रन बना चुके हैं.

ALSO READ: 20 साल के इस खिलाड़ी ने मचाया कोहराम, लगातार तीन शतक जड़ खटखटाया भारतीय टीम का दरवाजा