indian team test cricket

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ अपना बचा हुआ आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी. इस मैच के लिए बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. हालांकि, अभी इस टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन सामने नहीं आयी है. हम आपको इस टेस्ट के लिए एक संभावित प्लेइंग इलेवन बताने जा रहे हैं.

रोहित शर्मा और साथी ओपनर

रोहित शर्मा जिन्हें इस दौरे के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा फिलहाल तो अपनी फॉर्म में नहीं हैं. रोहित शर्मा के साथ टीम में केएल राहुल साथी ओपनर के तौर पर दिखाई देंगे. राहुल को इस दौरे के लिए उपकप्तान की उपाधि दी गई है.

मिडिल ऑर्डर में शामिल होंगे ये बल्लेबाज़

विराट कोहली

ओपनिंग के बाद बारी आएगी टीम के मिडिल ऑर्डर की. इसमे तीसरे नंबर पर विराट कोहली, चौथे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर और छठे नंबर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ऋषभ पंत दिखाई देंगे.

कोहली इन दिनों फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने 101 टेस्ट मैचों में 27 शतक लगाए हैं. पुजारा इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, और वो अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट में थोड़े से नए हैं, उन्हें मौका मिल सकता है. अय्यर ने अब तक सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने एक शतक लगया है. इसके अलावा ऋषभ पंत टीम में एक संकटमोचन के रूप में मौजूद रहेंगे, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में टीम को मुशकिलों से बचाया है.

ये ऑलराउंडर्स हो सकते हैं शामिल

टीम में रविंद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया जा सकता है. जड़ेजा एक ऑलराउंडर हैं तो वहीं अश्विन भी अच्छी खासी बल्लेबाज़ी करने में कारगर हैं. अश्विन ने 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट अपने नाम किए हैं. अब तक वो 5 शतक भी जड़ चुके हैं. रविंद्र जडेजा ने 59 टेस्ट मैचों में 242 विकेट लिए हैं और 2396 रन बनाए हैं.

ALSO READ: आईपीएल में शानदार फॉर्म में होने के बाद भी संजू सैमसन को क्यों नहीं मिला साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह, वजह आई सामने

इनके सिर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

जसप्रीत बुमराह

टीम में गेंदबाज़ के तौर पर मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है. शमी ने अब तक 59 टेस्ट मैचों में 214 विकेट लिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने 29 टेस्ट मैचों में 123 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. यह टेस्ट उनके लिए डेब्यू टेस्ट बन सकता है.

संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल(उपकप्तान), विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा.

ALSO READ: ऑरेंज कैप मिलने के बाद भी खुश नहीं हैं जॉस बटलर, इंग्लैंड लौटने से पहले इस खिलाड़ी के लिए फूट-फूट रोया क्रिकेटर