IPL 2024 WINNERS
Preveen kumar IPL 2024 Prediction

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत से पहले ही विजेता को लेकर क्रिकेट के दिग्गजों ने भविष्यवाणी शुरू कर दी है अब इसी कड़ी में  भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने आईपीएल 2024 (Preveen kumar IPL 2024 Prediction)  के विनर को लेकर भविष्यवाणी की है. प्रवीण कुमार (Preveen kumar) ने बताया कि कौन सी टीम इस साल आईपीएल 2024 (IPL 2024) का ख़िताब अपने नाम कर सकती है.

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने इस लिस्ट से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) जैसी सफल टीमों को हटाकर उस टीम का नाम लिया है, जो पिछले 16 सालों में अब तक आईपीएल का ख़िताब नहीं जीत सकी है.

Preveen kumar ने बताया कौन सी टीम इस बार जीतेगी IPL 2024 का ख़िताब

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने शुभांकर मिश्रा के एक शो में आईपीएल 2024 (IPL 2024) के विजेता की भविष्यवाणी की है. इस शो में पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार से जब पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कौन सी टीम ट्रॉफी जीत सकती है, तो इस पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि

“अबकी बार आरसीबी की टीम जीतेगी लेकिन यह मत पूछना कि क्यों, बस मेरे मुंह से आरसीबी निकली है. शाम के 7 बज रहे हैं. इसबार देखना आरसीबी जीतेगी.”

प्रवीण कुमार ने आगे कहा कि,

“मेरे मुंह से निकली हुई बात सच साबित हो जाती है. मुझे यकीन है कि इस बार आरीसीब जीतेगी, 16 साल बाद बेंगलोर खिताब जीतेगी.”

3 बार आईपीएल फाइनल में शिकस्त का सामना कर चुकी है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले 15 सालों में अब तक 3 बार फाइनल का सफर तय कर चुकी है, लेकिन हर बार टीम को शिकस्त का सामना करके बाहर होना पड़ा है. 2016 में रॉयल चैलेंजर्स की टीम विराट कोहली की कप्तानी में फाइनल पहुंची थी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के हाथो टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था, तो वहीं 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ भी आरसीबी को फाइनल मैच में हार मिली थी. (RCB all IPL final match List) वहीं, 2011 में सीएसके ने आरसीबी को हरा दिया था.

आईपीएल में हमेशा से ही दिग्गज क्रिकेटर आरसीबी को आईपीएल ट्रॉफी जीतने के दावेदार के रूप में देखते हैं, लेकिन टीम हर बार अपने शर्मनाक प्रदर्शन से अपने फैंस और सपोर्टर को निराश कर देती है. अब देखना दिलचस्प होगा कि प्रवीण कुमार की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है.

ALSO READ: IPL 2024 Captains List: एक नजर में देखें कौन सा खिलाड़ी है किस टीम का कप्तान, आईपीएल 2024 के लिए इन टीमों ने बदले अपने कप्तान