'महाभारत' में भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार अपने पीछे छोड़ गए हैं इतने करोड़ की संपत्ति
'महाभारत' में भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार अपने पीछे छोड़ गए हैं इतने करोड़ की संपत्ति

महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले एथलीट अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती का हार्ट अटैक होने से निधन हो गया। उन्होंने 74 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। प्रवीण महाभारत में भीम का किरदार निभा कर रातों-रात स्टार बन गए उन्हें हर कोई भीम के नाम से ही जानने लगा। खबरों की मानें तो  उनके सीने में इन्फेक्शन की वजह से उन्हें बेचैनी होने लगी जब डॉक्टर को दिखाया गया तब तक देर हो चुकी था। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया।

प्रवीण कुमार सोबती एशियाई खेलों राष्ट्रमंडल खेलों में भी अपना परचम लहरा चुके हैं। इसके साथ ही साथ बीएसएफ में जवान भी रह चुके थे। उसके बाद उन्होंने  अपना पैर अभिनय में जमाया और फिर राजनीति में शामिल हो गईं।

ऐसे हुई थी एक्टिंग करियर की शुरुआत

बता दें कि प्रवीण कुमार की अभिनय में भी रुचि थी। उन्होंने फिल्म रक्षा से बॉलीवुड में एंट्री की। इस फिल्म में उनके साथ जीतेंद्र भी नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म द स्पाई हू लव से प्रेरित हो कर गुरेल्ले का रोल प्ले किया था।

ये भी पढ़ें-ये बॉलीवुड एक्ट्रेस जल्द बन सकती है कैटरीना कैफ की देवरानी, सनी कौशल के साथ तेज है लव अफेयर के चर्चे

महाभारत से मिली प्रसिद्धि

प्रवीण ने कई फिल्मों में काम करने के बाद महाभारत में भीम का रोल प्ले किया और इससे उनकी रातो रात स्टार बन गए। वहीं प्रवीण ने चाचा चौधरी टीवी शो में साबू का रोल प्ले किया था। जिसके बाद वह बच्चों के भी फेवरेट बन गए थे।

प्रवीण को लोकल और हिंदी फिल्मों से ऑफर मिलने लगे लेकिन उन्होंने महाभारत के बाद पॉलिटिक्स के तरफ अपना रुख कर लिया।

प्रवीण कुमार का नेटवर्थ

बता दें कि प्रवीण कुमार बतौर एथलीट और अभिनेता खूब नाम और शोहरत कमाया। एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रवीण लगभग 35 करोड संपत्ति के मालिक थे बेटी का नाम निपुणिका सोबती है। जो इंडस्ट्री से जुड़ी है वही बेटा अपना काम करता है।

ये भी पढ़ें-ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ से भी सुंदर है सलमान खान की बहन अलवीरा, तस्वीरें देख कोई भी हो जाएगा दीवाना

Published on October 15, 2022 10:49 pm