4 टी20, 2 लिस्ट ए और एक रणजी के साथ आईपीएल में पानी पिला चुके हैं तेजस्वी यादव, जानिए पूरा क्रिकेट करियर
4 टी20, 2 लिस्ट ए और एक रणजी के साथ आईपीएल में पानी पिला चुके हैं तेजस्वी यादव, जानिए पूरा क्रिकेट करियर

बिहार के मशहूर राजनेता लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार राजनीति के अहम अंग तेजस्वी यादव (TEJASHWI YADAV) अपने ज़माने में एक प्रोफेशनल क्रिकेटर भी रहे चुके हैं. उन्होंने रणजी तक मैच खेले हैं. इन दिनों बिहार की राजनीति में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

नितीश कुमार के इस फैसले के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (TEJASHWI YADAV) काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. आज हम आपको तेजस्वी यादव के क्रिकेट करियर के बारे में बताने जा रहे हैं.

क्रिकेट से की थी करियर की शुरुआत

tejashwi yadav cricket career 1660120699

बता दें, अब के मशहूर राजनेता तेजस्वी यादव (TEJASHWI YADAV) ने अपने करियर की शुरुआत क्रिकेट से की थी. वो एक शानदार बल्लेबाज़ थे. क्रिकेट में हाथ आज़माने के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. हालांकि, उनके पिता लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री रहे चुके हैं. उनका राजनीति से पुराना संबंध रहा है.

पूरे करियर में खेले कुल सात मैच

R 5

तेजस्वी यादव(TEJASHWI YADAV) ने अपने क्रिकेट के करियर में कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें  चार टी20 मैच, 2 लिस्ट ए मैच और 1 रणजी मैच शामिल हैं. इन सातों में मैचों में मिलाकर उन्होंने अपने करियर में कुल 37 रन बनाएं हैं और एक विकेट अपने नाम किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में झारखंड से खेलते हुए की थी. इस मैच में उन्हें गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी कुछ नहीं मिल सका था.

आईपीएल का भी बन चुके हैं हिस्सा

tejashwi yadav cricket career 1660120578

साल 2008 से लेकर 12 तक वो 4 बार दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा बन चुके हैं. 4 साल तक एक ही टीम में शामिल होना, लेकिन कभी उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया. इस वजह से कभी उनके आईपीएल करियर की शुरुआत नहीं हो सकी.

ALSO READ: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का नया कप्तान पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने बताए 1 नहीं बल्कि 3 नाम

विराट कोहली के साथ भी खेला है क्रिकेट

Bzjn qnCYAAf9so

तेजस्वी एक शानदार बल्लेबाज़ माने जाते थे. उन्होंने अंडर-17 और अंडर-19 दिल्ली की टीम से विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं. कहा तो ये भी जाता है कि अंडर-15 में विराट कोहली ने उनकी कप्तानी में खेला है. साल 2008 में इंडिया अंडर-19 की टीम में तेजस्वी को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था.

ALSO READ: सारा तेंदुलकर के हाथो में लगी मेहंदी, सचिन तेंदुलकर ने किया दामाद का स्वागत, देखें शादी की अनदेखी तस्वीरें

Published on August 14, 2022 1:50 pm