BAN vs ZIM

आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप में इस समय एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। जहां सभी टीमें लगातार मैच को जीतने के लिए खूब जद्दोजहद करती हुई भी नजर आ रहे हैं। तो वही T20 के 28 के मुकाबले के दौरान बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का मुकाबला खेला गया। जहां जिम्बाब्वे को 3 रनों से हराकर बांग्लादेश ने शानदार तरीके से दूसरी बार जीत को अपने नाम किया है।

शाकिब अल हसन ने टीम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 150 रनों का स्कोर बनाया तो फिर वही मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी। जिंबाब्वे की टीम महज 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना पाई। इस जीत के बाद बांग्लादेश ने सुपर 12 के ग्रुप 2 की अंक तालिका में अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत कर लिया है।

एक नजर जरा पॉइंट टेबल पर

जहां बांग्लादेश ने तीन मैचों के दौरान यह दूसरी जीत को अपने नाम किया है तो वही उसके 4 अंक हो गए हैं। वह अंकतालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है, टीम का रन रेट अब 1. 533 का हो गया है तो वही साउथ अफ्रीका की टीम अब तीसरे नंबर पर खिसक चुकी है।

जानकारी की आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खाते में 1 जीत के बाद 3 अंक ही मौजूद है और टीम का एक मैच रद्द हो गया था। जिसमें 1 अंक ही मिले थे। वहीं बात अगर टीम इंडिया की करें तो टीम इंडिया अभी तक अपने दोनों मैच को जीत चुका है और ग्रुप 2 में 4 अंकों के साथ यह है टॉप पर बना हुआ है।

Read More : एशिया कप 2022: 3 फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में नहीं देंगे जगह, RISHABH PANT की भी होगी छुट्टी!

जिम्बाब्वे टीम को हुआ नुकसान

दरअसल जिंबाब्वे टीम को तीन मैचों में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। टीम का एक मैच रद्द हुआ। जबकि इस टीम ने एक मैच जीता था। जिंबाब्वे और बांग्लादेश के मैच के बाद जिम्बाब्वे और नीदरलैंड पांचवें और छठे नंबर पर काबिज है।

Read More : बाबर आजम के अकड़ में डूबी पाकिस्तान, कप्तान के इन 4 फैसलों की वजह से टी20 विश्व कप में हुआ टीम का बंटाधार